रविचंद्रन अश्विन पहुंचे इंग्लैंड, भारतीय टीम में शामिल हुए

अश्विन कोरोना संक्रमण के कारण इंग्लैंड देरी से गए हैं
अश्विन कोरोना संक्रमण के कारण इंग्लैंड देरी से गए हैं

इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले भारत (India) के लिए एक अच्छी खबर आई। आर अश्विन (R Ashwin) अभ्यास मैच की शुरुआत से पहले लीसेस्टर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम में शामिल हो गए। कोरोना वायरस से पीड़ित होने की वजह से अश्विन को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने में देरी हो गई थी।

अश्विन ने सभी जरूरी प्रोटोकॉल पूरे करने के बाद इंग्लैंड की यात्रा की। बीसीसीआई ने भारत और लीसेस्टरशायर के बीच अभ्यास मैच की शुरुआत से पहले अभ्यास सत्र से तस्वीरें साझा की। ट्विटर पर उन तस्वीरों को शेयर किया गया।

लीसेस्टरशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में भारतीय टीम पहले बैटिंग करने के लिए मैदान पर उतरी। भारतीय टीम के चार अहम खिलाड़ी विपक्षी टीम के लिए खेल रहे हैं। हालांकि वे खेल लीसेस्टरशायर के लिए रहे हैं लेकिन जर्सी भारत की पहनी है। चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पन्त और प्रसिद्ध कृष्णा को लीसेस्टरशायर की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है।

अश्विन के अलावा भी कुछ खिलाड़ी भारतीय टीम में देरी से शामिल हुए। इनमें ऋषभ पन्त और श्रेयस अय्यर का नाम अहम है। दोनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल थे। यही कारण था कि वे इंग्लैंड देरी से गए। उनके साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ भी थे।

भारतीय टीम ने पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। चार मुकाबलों में भारतीय टीम को 2 में जीत और एक में हार का सामना करना पड़ा था। एक मैच ड्रॉ समाप्त हुआ था। टीम इंडिया सीरीज में आगे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला पांचवां टेस्ट मैच अहम रहने वाला है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम विदेशी धरती पर पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी। देखना होगा कि टीम इंडिया की क्या रणनीति इसमें रहेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन