भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में घातक गेंदबाजी करने वाले इंग्लिश गेंदबाज ने हासिल की बड़ी उपलब्धि 

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International

बीती रात इंग्लैंड ने भारत (ENG vs IND) को दूसरे वनडे मैच में 100 रनों के भारी अंतर से हराया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम केवल 246 रन ही बना सकी थी, लेकिन जवाब में उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए भारत को 150 रन भी नहीं बनाने दिए। इंग्लैंड की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली (Reece Topley) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए छह विकेट अपने नाम किए थे। छह विकेट लेने के साथ ही टॉप्ली ने एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

वह वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से एक मैच में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। टॉप्ली ने 9.5 ओवरों में केवल 24 रन खर्च करते हुए छह विकेट चटकाए थे। इस दौरान उन्होंने दो मेडन ओवर भी फेंके। यह इंग्लैंड के लिए एक वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन हो गया है। इससे पहले पॉल कोलिंगवुड ने बांग्लादेश के खिलाफ 31 रन देकर छह विकेट हासिल किए थे।

गेंदबाजों के दम पर जीती इंग्लैंड

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड ने सधी हुई शुरुआत की थी, लेकिन फिर उन्होंने लगातार अंतराल पर अपने विकेट गंवाए थे। एक समय इंग्लिश टीम 148 रनों पर छह विकेट गंवाकर संकट में दिखाई दे रही थी, लेकिन मोईन अली (47) और डेविड विली (41) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को 250 के करीब पहुंचाया था। भारत के लिए युजवेंद्र चहल ने सबसे अधिक चार विकेट हासिल किए थे।

लक्ष्य पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने एक 31 रनों पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे। मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने पारी संभालने की भरपूर कोशिश की, लेकिन कोई भी विकेट पर टिककर बल्लेबाजी नहीं कर पाया। भारत की पारी 38.5 ओवरों में 146 रनों के स्कोर पर समाप्त हुई। भारत के लिए हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा ने सबसे अधिक 29-29 रनों का योगदान दिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now