Create

ऋषभ पंत की बेहतरीन पारी में दो बड़े रिकॉर्ड, छक्कों के मामले में जबरदस्त आंकड़ा

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day One
reaction-emoji
Naveen Sharma

ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने इंग्लैंड (England) के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में कुछ शानदार आंकड़े अपने नाम किये हैं। मुकाबले के पहले दिन पन्त ने जमकर बल्लेबाजी की और इंग्लैंड के गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। वह टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन पूरे करने में सफल रहे हैं। इसके अलावा छक्कों के मामले में भी उन्होंने 100 का आंकड़ा हासिल कर लिया है।

टेस्ट क्रिकेट में अपने 2000 रन ऋषभ पन्त ने 31वें मुकाबले की 52वीं पारी में हासिल किये। इसके अलावा उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के पूरे किये हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 छक्के पूरे करने वाले वह सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। उनकी उम्र इस समय 24 वर्ष की है। इस तरह कहा जा सकता है कि पन्त का खेल जबरदस्त रहा है।

A special 💯 from @RishabhPant17 👌👏💯This is his 5th in Test cricket and has come at a crucial moment for #TeamIndia Live - bit.ly/ENGvIND-5THTEST #ENGvIND https://t.co/Ajd0PgFrPZ

इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में ऋषभ पन्त ने अपना शतक भी पूरा कर लिया। टेस्ट क्रिकेट में यह उनका पांचवां शतक है। इसके अलावा इंग्लैंड की सरजमीं पर पन्त के बल्ले से यह दूसरा शतक आया है। ऋषभ पन्त ने उस समय धाकड़ बैटिंग की, जब टीम इंडिया को उनकी खासी ज़रूरत थी।

भारतीय टीम एक समय महज 98 रनों के कुल स्कोर पर ही अपने 5 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। ऐसा लग रहा था कि अब 200 का आंकड़ा भी प्राप्त नहीं होगा। इस समय पन्त और रविन्द्र जडेजा ने टिककर बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को मुश्किल से बाहर निकाला और इंग्लिश गेंदबाजों की धुनाई भी की। दोनों ने मिलकर टीम को 200 का आंकड़ा प्राप्त करवा दिया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...