Create
Notifications

"ऋषभ पंत को जल्दबाजी में आक्रामक शॉट नहीं खेलना चाहिए"

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत
सावन गुप्ता
visit

इंग्लैंड के पूर्व लेफ्ट ऑर्म स्पिनर मोंटी पनसेर (Monty Panesar) ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि ऋषभ पंत को अपने शॉट्स खेलने में जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए और काफी सोच-समझकर उन्हें अपने शॉट खेलने चाहिए। मोंटी पनेसर ने ये बयान इंडिया vs इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच पहले टेस्ट मैच से पहले दिया।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऋषभ पंत जल्दबाजी में बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे थे और इसी वजह से उनकी काफी आलोचना हुई थी। पंत की कई बार इस चीज के लिए आलोचना हो चुकी है और मोंटी पनेसर ने भी उनकी इस कमी की तरफ इशारा किया है।

ऋषभ पंत के शॉट सेलेक्शन को लेकर मोंटी पनेसर का बयान

मोंटी पनेसर ने कहा कि ऋषभ पंत के पास लंबी पारियां खेलने की पूरी क्षमता है लेकिन उन्हें कनवेंशनल क्रिकेट शॉट्स खेलने चाहिए। उन्हें हवा में ज्यादा शॉट नहीं खेलने चाहिए। यू-ट्यूब चैनल "बिहाइंड द स्टंप विद अनुज" पर बातचीत के दौरान मोंटी पनेसर ने कहा,

डिपेंड करता है कि आपका शॉट सेलेक्शन कैसा रहता है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में उन्होंने नए गेंदबाज के खिलाफ बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की और आउट हो गए। आपको कैलकुलेट करके सही समय पर बड़े शॉट्स खेलने चाहिए। वो बड़ी पारियां खेल सकते हैं लेकिन उन्हें काफी सोच-समझकर अपना शॉट खेलना होगा।

इससे पहले मोंटी पनेसर ने शार्दुल ठाकुर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जाने की बात कही थी। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर के साथ मैदान में उतरना चाहिए। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए नहीं कहा है और उनके मुताबिक बुमराह से बेहतर ऑप्शन शार्दुल ठाकुर हैं।

मोंटी पनेसर के मुताबिक शार्दुल ठाकुर बेहतरीन आउट स्विंग कराते हैं और फुल लेंथ पर गेंदबाजी करते हैं जिससे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मुकाबला 4 अगस्त से खेला जाएगा। भारतीय टीम ने अभी तक अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान नहीं किया है। देखना होगा कि किन-किन प्लेयरों को टीम में जगह मिलती है।


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now