Create
Notifications

ऋषभ पन्त और श्रेयस अय्यर हुए इंग्लैंड के लिए रवाना

दोनों खिलाड़ी भारतीय टी20 टीम के साथ थे
दोनों खिलाड़ी भारतीय टी20 टीम के साथ थे
reaction-emoji reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी20 सीरीज समाप्त होते ही भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए। रविवार को सीरीज समाप्त हुई थी और सोमवार को उन्होंने इंग्लैंड के लिए उड़ान भरी। टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां टेस्ट मैच खेलना है, जो पिछले साल बाकी रह गया था।

विराट कोहली और जो रूट, जिन्होंने पिछले साल क्रमशः भारत और इंग्लैंड टीमों का नेतृत्व किया था। दोनों ने इस साल की शुरुआत में टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला हारने के बाद पद छोड़ दिया, वहीँ रूट ने ऑस्ट्रेलिया में एशेज और वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला हार के बाद कप्तानी छोड़ दी।

भारतीय टीम की कमान अब रोहित शर्मा के हाथों में है। वहीँ इंग्लैंड की टीम को बेन स्टोक्स के रूप में नया कप्तान मिला है। ऐसे में अब सीरीज के पांच मैचों के लिए कुल चार कप्तान हो गए। दोनों टीमों से दो-दो कप्तान इस सीरीज के लिए होंगे। उधर रोहित शर्मा ने भी लीसेस्टरशायर में टीम इंडिया को जॉइन कर लिया। रोहित शर्मा भी वहां थे।

Rishabh Pant, Shreyas Iyer and Rahul Dravid have left for the UK tour. https://t.co/g6n0XdEduT

टीम इंडिया को कुछ ट्रेनिंग सेशन के अलावा चार दिनों का एक अभ्यास मैच भी वहां खेलना है। रोहित शर्मा, कोहली, बुमराह जैसे खिलाड़ियों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया था। अब टेस्ट टीम के साथ सभी एक साथ होंगे। ऋषभ पन्त और श्रेयस अय्यर भी टीम से जुड़ेंगे। वे आयरलैंड दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम में नहीं होंगे। उस टीम की कमान हार्दिक पांड्या के पास रहेगी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...