Create
Notifications

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने वनडे में ओपनिंग के मामले में हासिल की बड़ी उपलब्धि, खास क्लब में हुए शामिल 

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने लगातार अच्छी शुरुआत दिलाने का काम किया है
रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने लगातार अच्छी शुरुआत दिलाने का काम किया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड और भारत के बीच तीन मैचों की सीरीज (ENG vs IND) का पहला वनडे मुकाबला ओवल में खेला गया। इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की पुरानी ओपनिंग जोड़ी दिखाई दी। इन दोनों ने लम्बे समय तक भारत के लिए वनडे क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन किया है और अब यह जोड़ी एक खास क्लब में शामिल हो गई है। रोहित और शिखर वनडे क्रिकेट में 5000 रन बनाने वाली ओपनिंग जोड़ियों के क्लब में शामिल हो गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले मुकाबले के दौरान दोनों ने 114 रनों की साझेदारी करते हुए भारत को 10 विकेट की जीत दिलाई।

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले यह जोड़ी वनडे में पांच हजार के क्लब से महज 6 रन दूर थी, जिसे दोनों बड़ी आसानी के साथ हासिल कर लिया। इस क्लब में सबसे आगे भारत के दो दिग्गज सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की ओपनिंग जोड़ी है। इस जोड़ी के नाम वनडे क्रिकेट में 136 पारियों में पारी की शुरुआत करते हुए 6609 रन दर्ज हैं। इसके बाद मैथ्यू हेडन-एडम गिलक्रिस्ट (5372 रन) और डेसमंड हेन्स-गॉर्डन ग्रीनिज (5150 रन) मौजूद हैं। रोहित और धवन की जोड़ी 5108 रनों के साथ चौथे नंबर पर है।

रोहित-धवन की जोड़ी ने 18 बार शतकीय साझेदारी की

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने अब तक भारत के लिए 112 पारियां साथ में खेली हैं। इस दौरान दोनों ने 18 बार शतकीय साझेदारी की है। इन दोनों के बीच सबसे बड़ी साझेदारी 210 रनों की है। वनडे में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी के मामले भी तेंदुलकर और गांगुली की जोड़ी सबसे आगे है। इन दोनों के बीच कुल 26 बार शतकीय साझेदारी देखने को मिली। वहीं दूसरे नंबर पर श्रीलंका के कुमार संगकारा और तिलकरत्ने दिलशान मौजूद हैं। इन दोनों दिग्गजों ने कुल 20 बार वनडे में शतकीय साझेदारी की उपलब्धि हासिल की है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...