रोहित शर्मा ने अभ्यास सेशन में लिया हिस्सा, वीडियो हुआ वायरल

रोहित शर्मा हाल ही में टीम से जुड़े हैं (सांकेतिक फोटो)
रोहित शर्मा हाल ही में टीम से जुड़े हैं (सांकेतिक फोटो)

इंग्लैंड (England) दौरे पर टेस्ट मैच के लिए गई भारतीय टीम (Indian Team) ने अभ्यास सेशन में हिस्सा लिया। लीसेस्टरशायर के खिलाफ होने वाले वॉर्म अप मैच से पहले टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी नेट्स पर पसीना बहाते हुए दिखे। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भी कुछ आकर्षक शॉट जड़े।

कप्तान रोहित शर्मा साथी सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ बहुप्रतीक्षित टेस्ट मैच के लिए अपने पहले नेट सत्र में गेंद को हिट करते हुए दिखे। खिलाड़ी अगले एक सप्ताह के लिए लीसेस्टर में अभ्यास करेंगे। इस दौरान वे 24 से 27 जून तक काउंटी टीम के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच भी खेलेंगे। पांचवें टेस्ट मैच से पहले लय हासिल करने के लिए टीम इंडिया के लिए यह अभ्यास मैच काफी अहम रहने वाला है।

बीसीसीआई ने अभ्यास सेशन की एक छोटी क्लिप अपने ट्विटर पर डाली। इसमें रोहित शर्मा को फ्रंटफुट और छोटी गेंदों के खिलाफ अभ्यास करते हुए देखा गया। शुभमन गिल भी इस दौरान इस सेशन में मौजूद थे। रोहित शर्मा हाल ही में टीम के साथ जुड़े हैं।

इससे पहले भारतीय टी20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने के बाद ऋषभ पन्त और श्रेयस अय्यर लंदन के लिए रवाना हुए। दोनों टीम में शामिल होंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज रविवार को ही समाप्त हुई है। ऐसे में दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड देरी से गए हैं। उनके साथ मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भी इंग्लैंड गए हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल पांच टेस्ट मैचों की सीरीज हुई थी। इसमें अंतिम मुकाबला कोरोना वायरस के कारण नहीं खेला गया था। सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है। अंतिम मैच अब होना है। खास बात यह भी है कि दोनों टीमों में तब के कप्तान जो रूट और विराट कोहली पद छोड़ चुके हैं और उनकी जगह बेन स्टोक्स और रोहित शर्मा ने ली है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma