Create
Notifications

पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से सबसे बड़े फायदे के बारे में बताया 

भारत के लिए सीरीज में रोहित और राहुल ने ओपनर्स के रूप में शानदार काम किया
भारत के लिए सीरीज में रोहित और राहुल ने ओपनर्स के रूप में शानदार काम किया
ANALYST

भारत के इंग्लैंड दौरे (ENG vs IND) का आज से समापन हो चुका है। दोनों टीमों के बीच मैनचेस्टर में होने वाला पांचवां टेस्ट मुकाबला दोनों बोर्ड की आपसी सहमति के वजह से रद्द कर दिया गया। यह सीरीज भले ही पूरी ना हो पाई हो लेकिन सीरीज के चार मुकाबलों में भारत के लिए उनके ओपनिंग बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी सराहनीय रहा। इस पूरी सीरीज में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की जोड़ी ने भारत को कई बार शानदार शुरुआत दिलाई और नई गेंद के साथ भारत के लिए अच्छा किया। पूर्व भारतीय खिलाडी अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने भी इस जोड़ी की तारीफ की और इस सीरीज से रोहित और राहुल की जोड़ी को भारत के लिए सबसे बड़ा फायदा बताया।

रोहित शर्मा ने इस सीरीज में खुद को विदेशों में भी एक शानदार टेस्ट ओपनर साबित किया। उन्होंने इस सीरीज में 52.57 की औसत से 368 रन बनाये और विदेशी सरजमीं पर अपना पहला टेस्ट शतक भी बनाया। इसके अलावा मयंक अग्रवाल के चोटिल होने पर सीरीज की शुरुआत से ही रोहित के जोड़ीदार के रूप में जिम्मेदारी निभाने वाले केएल राहुल ने 39.37 की औसत से 315 रन बनाये।

सोनी स्पोर्ट्स पर सीरीज के समापन के बाद समीक्षा करते हुए अजय जडेजा ने केएल राहुल और रोहित की जोड़ी को इस सीरीज का सबसे बड़ा सकरात्मक पक्ष माना। उन्होंने कहा,

अगर आप मुझसे पूछें, तो केएल राहुल और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी के रूप में भारतीय टीम को सबसे बड़ा फायदा हुआ है। रोहित शर्मा ने एक अलग भूमिका निभाई है।

केएल राहुल ने दिखाया कि वह क्या कर सकते हैं - अजय जडेजा

जडेजा ने आगे यह भी कहा कि यह भाग्य की बात है कि केएल राहुल को रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत का मौका मिला। उन्होंने अपनी बात समझाते हुए कहा,

यदि शुभमन गिल चोटिल नहीं होते तो केएल राहुल टीम में नहीं होते। यदि मयंक अग्रवाल चोटिल नहीं होते तो राहुल पारी की शुरुआत नहीं करते। और उसके बाद उन्हें मौका मिला, उन्होंने दिखाया कि वह क्या कर सकते हैं।

रोहित शर्मा और केएल राहुल की जोड़ी ने इस सीरीज में बहुत ही उम्दा काम किया। दोनों ने नई गेंद के खिलाफ संयम दिखाया तथा कमजोर गेंदों पर प्रहार भी किया। विराट कोहली यही उम्मीद करेंगे कि आने वाले समय में भी यह जोड़ी अपना अच्छा प्रदर्शन कायम रखे।

Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now