Create
Notifications

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ हालिया टेस्ट सीरीज में भारत को विजेता बताते हुए दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रोहित ने हालिया टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था
रोहित ने हालिया टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था
Prashant Kumar

भारत (Indian Cricket Team) का इंग्लैंड दौरा (ENG vs IND) पिछले महीने ही समाप्त हुआ है और इस समय सभी भारतीय खिलाड़ी आईपीएल (IPL) में व्यस्त हैं। इंग्लैंड दौरे पर खेली गयी टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच रद्द कर दिया गया था और जिसे अगले साल आयोजित कराने की योजना चल रही है। हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं है कि यह मैच इस सीरीज के अंतर्गत खेला जाएगा या नहीं। सीरीज के नतीजे को लेकर सभी ने अपनी-अपनी राय रखी और अब इसी कड़ी में भारतीय टेस्ट ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम भी शुमार हो गया है। रोहित का मानना है कि उनके हिसाब से भारत 2-1 से सीरीज का विजेता है।

टेस्ट सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला जाना था लेकिन उससे पहले भारतीय सपोर्ट स्टाफ के सदस्य कोरोना की चपेट में आ गए और खिलाड़ियों ने चिंता प्रकट करते हुए मैदान में जाने से इंकार कर दिया था। इसके बाद दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने मैच के रद्द होने की घोषणा की थी। हाल में यह बात सामने आयी कि यह मैच अब अगले साल खेला जाएगा लेकिन सीरीज की स्थिति को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई।

रोहित शर्मा ने एडिडास के द्वारा आयोजित एक इवेंट में मीडिया से टेस्ट सीरीज के नतीजे को लेकर कहा,

मुझे नहीं पता कि आखिरी टेस्ट मैच को लेकर क्या चल रहा है। चाहे हम एक मात्र टेस्ट (अगले साल) खेल रहे हों, लेकिन मेरे दिमाग में हमने सीरीज 2-1 से जीत ली है। मैं इसे इस तरह देखता हूं।

विदेशी सरजमीं पर रोहित ने लगाया था अपना पहला टेस्ट शतक

इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में भारत की तरफ रोहित शर्मा ने जिस तरह का खेल दिखाया, उससे सभी दिग्गज प्रभावित हुए। रोहित भारत के लिए टेस्ट सीरीज में सबसे सफल बल्लेबाज थे। उन्होंने 4 मैचों में 52.57 की औसत से 368 रन बनाये थे। रोहित ने ओवल टेस्ट के दौरान जबरदस्त बल्लेबाजी की तथा विदेश में अपना पहला टेस्ट शतक भी पूरा किया। ओवल टेस्ट में रोहित ने भारत की दूसरी पारी में 127 रन की अहम पारी खेली तथा भारत की जीत में अहम रोल अदा किया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...