Create
Notifications

"भुवनेश्वर कुमार के पास एक योजना थी" - इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के बाद आई प्रतिक्रिया

भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लिश कप्तान को खाता भी नहीं खोलने का मौका दिया
भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लिश कप्तान को खाता भी नहीं खोलने का मौका दिया
reaction-emoji
Prashant Kumar

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच (ENG vs IND) में शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की आरपी सिंह (RP Singh) ने जमकर तारीफ की है। भुवी ने अपनी स्विंग का जलवा दिखाया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों को जमकर परेशान किया। इसके अलावा उन्होंने अपने पहले ही ओवर में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) को शून्य पर पवेलियन लौटाया। अपने तीन ओवर के स्पेल में भुवनेश्वर ने महज 10 रन खर्च किये और एक सफलता भी हासिल की।

भारतीय टीम के खिलाफ इंग्लैंड की टीम 199 रन के टार्गेट का पीछा करने उतरी तो उनके लिए सबसे बड़ी उम्मीद कप्तान जोस बटलर थे। बटलर फुल टाइम कप्तान के तौर पर पहला मैच खेल रहे थे और इसीलिए उनसे बड़ी पारी की उम्मीद लगाई जा रही थी। हालांकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने जोस बटलर को पहली ही गेंद पर आउट कर दिया और वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। भुवनेश्वर कुमार ने गेंद को अंदर की तरफ स्विंग कराया और बटलर के पास इसका जवाब नहीं था।

मैच के बाद क्रिकबज से बात करते हुए, आरपी सिंह ने बताया कि कैसे बटलर को शुरुआत में इनस्विंगर के सामने दिक्कत आती है और भुवनेश्वर ने इसका सीधा फायदा उठाया। उन्होंने कहा,

यह देखकर अच्छा लगा कि गेंदबाजों ने योजना बनाकर उस पर अमल किया। हम जानते थे कि जोस बटलर इनस्विंग के खिलाफ संघर्ष करते हैं और उन्हें जल्द से जल्द परेशान करना महत्वपूर्ण है। भुवनेश्वर कुमार के पास एक योजना थी और उसे पूरी तरह से क्रियान्वित किया।

अर्शदीप सिंह को लेकर भी आरपी सिंह ने दी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को डेब्यू का मौका मिला। आरपी सिंह ने इस युवा तेज गेंदबाज की भी प्रशंसा की है। युवा गेंदबाज ने 3.3 एक मेडन ओवर डालते हुए 18 रन खर्च किये और दो विकेट भी चटकाए।

खुद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने के नाते, आरपी सिंह ने पहचाना कि कैसे पावरप्ले में अर्शदीप ने गेंद को स्विंग कराया और जेसन रॉय को शांत रखते हुए भुवनेश्वर का समर्थन किया। उन्होंने डेथ पर गेंदबाजी भी की और दिखाया कि क्यों वह यकीनन भारत के सर्वश्रेष्ठ बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों में से एक हैं। आरपी ने कहा,

अर्शदीप ने गेंद को दोनों तरफ स्विंग कराया और अच्छी लेंथ पर गेंदबाजी भी की। वह तभी बेहतर होगा जब वह अधिक से अधिक गेंदबाजी करेगा। जेसन रॉय निराश थे और हालांकि उन्होंने अपने पैरों का इस्तेमाल करते हुए अटैक करने की कोशिश की, लेकिन वह कनेक्ट नहीं कर पाए। अर्शदीप को मुख्य रूप से उनकी डेथ बॉलिंग के लिए चुना गया था और उन्होंने वह भी अच्छा किया, अपनी लेंथ और गति में काफी अच्छी तरह से मिश्रण किया।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...