Create

आप शुरू से ही 350 रन बनाने की तरफ नहीं देख सकते हैं, इंग्लैंड के अग्रेसिव एप्रोच को लेकर आई प्रतिक्रिया

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International
reaction-emoji
Nitesh

वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड (England Cricket Team) के अग्रेसिव एप्रोच को लेकर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह (RP Singh) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आप शुरू से ही 350 रन बनाने की तरफ नहीं देख सकते हैं। आपको परिस्थितियों के हिसाब से ही खेलना होगा, तभी आप सफल हो सकते हैं।

इंग्लैंड का परफॉर्मेंस भारत के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में काफी खराब रहा था। टीम के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजी के आगे पूरी तरह से ढेर हो गए थे। टॉस हारकर पहले खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 25.2 ओवर में सिर्फ 110 रन पर ही आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए भारत ने 18.4 ओवर में बिना विकेट गंवाए 114 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड के चार दिग्गज बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स और लियाम लिविंगस्टोन बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए।

इंग्लैंड को परिस्थितियों के हिसाब से बल्लेबाजी करनी होगी - आरपी सिंह

आरपी सिंह के मुताबिक इंग्लैंड शुरू से ही आक्रामक रवैया नहीं अपना सकती है। उन्हें अपने इस एप्रोच में बदलाव लाना होगा। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा 'इंग्लैंड को अपने टेंपलेट में थोड़ा बहुत बदलाव करना ही होगा। आप शुरू से ही 350 रन बनाने के बारे में नहीं सोच सकते हैं। पहले आपको परिस्थितियों का जायजा लेना होगा और उसके हिसाब से ही बल्लेबाजी करनी होगी।'

आपको बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच लॉर्ड्स में दूसरा एकदिवसीय मैच खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच पहला मैच जल्दी समाप्त हो गया था। भारतीय टीम ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए मेजबान टीम को 10 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया था। ऐसे में इंग्लैंड की टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला होगा।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...