Create

हार्दिक पांड्या के वनडे मैच में 10 ओवर डालने को लेकर दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

हार्दिक पांड्या ने दोबारा से गेंदबाजी शुरू कर दी है
हार्दिक पांड्या ने दोबारा से गेंदबाजी शुरू कर दी है
reaction-emoji
Prashant Kumar

टी20 में लगातार अच्छा करने के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की वनडे टीम में भी वापसी हुई है। इस खिलाड़ी को इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज (ENG vs IND) के लिए चुना गया है। हालांकि वह 10 ओवर की गेंदबाजी कर पाएंगे या नहीं, यह देखने वाली बात होगी। इस बीच पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) का मानना है कि हार्दिक पांड्या को एकदिवसीय क्रिकेट में 10 ओवर का पूरा कोटा देना बुद्धिमानी नहीं होगी।

हार्दिक ने लम्बे समय तक गेंदबाजी करना बंद कर रखा था। उन्होंने आईपीएल 2022 में कुछ मौकों पर गेंदबाजी की और अब वह नियमित गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ साउथैम्पटन में खेले गए टी20 मुकाबले में उन्होंने 145 किलोमीटर प्रति घंटे से भी ज्यादा की गति से एक गेंद डाली थी।

स्पोर्ट्स 18 पर बातचीत के दौरान, मांजरेकर से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि हार्दिक अब 10 ओवर का अपना कोटा पूरा कर सकते हैं, क्योंकि उन्हें वनडे टीम के लिए चुना गया है। उन्होंने कहा,

वहाँ मैं चिंतित हूँ। मुझे यकीन नहीं है कि यह एक अच्छा निर्णय है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह वेस्टइंडीज वनडे मैचों के लिए जा रहे हैं। एक ऑलराउंडर के लिए 50 ओवर का क्रिकेट कठिन होता है, यह वास्तव में आपसे बहुत कुछ लेता है।
आप केवल साढ़े तीन घंटे में 10 ओवर फेंक रहे हैं जो बहुत है, साथ ही यदि आप अंत की ओर बल्लेबाजी कर रहे हैं और पहले बल्लेबाजी करते हुए नॉट आउट रहते हैं और फिर अंदर आकर उन 10 ओवरों को फेंकते हैं, तो यह शारीरिक रूप से काफी ड्रेनिंग है।

वह पांच ओवर डालने वाले बल्लेबाजी ऑलराउंडर हो सकते हैं - संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर ने कहा कि हार्दिक पांड्या एक बल्लेबाजी ऑलराउंडर के रूप में खेल सकते हैं और कुछ ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उन्होंने कहा,

इसलिए मैं थोड़ा चिंतित हूं अगर हार्दिक पांड्या 50 ओवर का क्रिकेट खेलते हैं और उनसे 10 ओवर गेंदबाजी करने की उम्मीद की जाती है, या शायद उनसे 10 गेंदबाजी करने की उम्मीद नहीं है। उनकी बल्लेबाजी इतनी अच्छी रही है कि वह आपका बल्लेबाजी ऑलराउंडर हो सकता है जो अच्छे दिन पर पांच ओवर गेंदबाजी भी कर सकता है।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...