"ख़ुशी है कि चयनकर्ताओं ने शिखर धवन में भरोसा दिखाया," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International

वनडे क्रिकेट में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) काफी अच्छे रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में टीम का हिस्सा भी हैं। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का बयान आया है। मांजरेकर का कहना है कि मुझे ख़ुशी है कि चयनकर्ताओं ने शिखर धवन में भरोसा जताया है।

स्पोर्ट्स 18 से बातचीत में मांजरेकर ने कहा कि शिखर धवन के पास अब केवल एक प्रारूप है, जिस पर वह टिके रह सकते हैं, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि अपने करियर के दौरान शुरू से अंत तक, अगर आप 50 ओवर के क्रिकेट में उनके प्रदर्शन को देखें, तो यह हमेशा सर्वश्रेष्ठ रहा है। यह एक ऐसा प्रारूप है जो उनको सबसे अच्छा लगता है और एक ऐसा प्रारूप जहां वह उत्कृष्ट रहे हैं। मुझे बहुत खुशी है कि चयनकर्ताओं ने उन पर विश्वास दिखाया और खुद को याद दिलाया कि शिखर धवन अभी भी 50 ओवर के क्रिकेट में एक ताकत हैं। उन्हें शीर्ष पर देखना इतना शानदार है।

गौरतलब है कि इंग्लैंड को भारतीय टीम ने पहले एकदिवसीय मैच में 10 विकेट के बड़े अंतर से हराया था। धवन इसमें रोहित शर्मा के साथ क्रीज पर थे। 111 रनों के लक्ष्य को भारत ने हासिल किया था। धवन ने नाबाद 31 रनों की पारी खेली।

मांजरेकर ने धवन की फिटनेस को लेकर भी बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर आप धवन की फिटनेस की तरफ ध्यान दें, तो वह ज्यादा उम्र के नहीं दिखते हैं। वह इसका ध्यान रखते हैं और फिट और फाइन रहना चाहते हैं। अगर घरेलू टी20 टूर्नामेंटों में उनके प्रदर्शन को देखा जाए तो यह ऊपर गया है।

गौरतलब है कि वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शिखर धवन ने 150 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान उनके बल्ले से 6000 से भी ज्यादा रन देखने को मिले हैं। धवन के नाम 17 शतक हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now