Create
Notifications

"ऋषभ पन्त में सुधार उस तरह का है जैसे महेंद्र सिंह धोनी में था," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match:
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match:
Naveen Sharma

भारत (India) के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत के टेस्ट उप-कप्तान न केवल अपनी बल्लेबाजी को नई ऊंचाइयों पर ले जा रहे हैं बल्कि टेस्ट क्रिकेट में एक विकेटकीपर के रूप में काफी सुधार कर रहे हैं। मांजरेकर ने कहा कि उन्हें खुशी है कि पन्त विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी को गंभीरता से ले रहे हैं।

सोनी स्पोर्ट्स पर मांजरेकर ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं (पन्त ने बैटिंग से प्रभावित किया)। उन्होंने खुद को एक संभावित दिग्गज के रूप में स्थापित किया है जिसे हम देख रहे हैं। 5 शतक और उनमें से घर पर सिर्फ एक तथा बाकी विदेश में आना अविश्वसनीय है। लेकिन मैं सिर्फ उनकी कीपिंग की बात करना चाहता हूं, उनकी बल्लेबाजी के बारे में बहुत कुछ बोला गया है। मुझे बस इतना पसंद है कि उन्होंने उस काम को कितनी गंभीरता से लिया है। क्योंकि बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आप कभी-कभी आराम कर सकते हैं। मैं एक विकेटकीपर के रूप में उनकी क्षमता को लेकर थोड़ा संशय में था, खासकर इस तरह की परिस्थितियों में।

मांजरेकर ने कहा कि भारत के लिए बड़ी खबर पन्त का विकेटकीपर के रूप में बढ़ना है। आप उनको स्टंप के आसपास ज्यादा बोलते हुए नहीं देखते। उन्होंने काम को बहुत गंभीरता से लिया है। उनका सुधार उस तरह का रहा है जैसे महेंद्र सिंह धोनी का था।

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Four

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में ऋषभ पन्त ने बल्ले से भी धाकड़ प्रदर्शन किया था। पन्त ने पहली पारी में तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 111 गेंदों में 146 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा दूसरी पारी में भी उन्होंने अहम बल्लेबाजी करते हुए 57 रनों की पारी खेली थी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...