Create

"इंग्लैंड क्रिकेट खेलने के लिए मेरी पसंदीदा जगहों में से एक है" - प्रमुख भारतीय खिलाड़ी की प्रतिक्रिया 

शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन इंग्लैंड में अच्छा रहा है
शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन इंग्लैंड में अच्छा रहा है

भारतीय खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने क्रिकेट खेलने के लिए इंग्लैंड को अपनी सबसे पसंदीदा जगहों में से एक बताया है। शार्दुल को इंग्लैंड के खिलाफ 1 जुलाई से बर्मिंघम में होने वाले मैच (ENG vs IND) में खेलने का मौका मिल सकता है। हार्दिक पांड्या के टेस्ट टीम से बाहर होने के बाद भारतीय टीम के लिए शार्दुल ठाकुर ने तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की भूमिका निभाई है। गेंद के साथ-साथ उन्होंने अपने बल्ले का जौहर भी अहम मौकों पर दिखाया है।

पिछली बार इंग्लैंड दौरे पर भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया था और सीरीज के पांचवें मैच के पोस्टपोन होने से पहले 2-1 की बढ़त बना रखी थी। शार्दुल ने चार मैचों में बल्ले के साथ 39 की औसत से 117 रन बनाये थे। वहीं गेंद से भी कमाल दिखाते हुए 7 विकेट अपने नाम किये थे।

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट किये गए वीडियो में, शार्दुल ठाकुर ने इंग्लैंड में खेलने को लेकर कहा,

वे कहते हैं कि इंग्लैंड गेंदबाजों का स्वर्ग है क्योंकि गेंद काफी स्विंग करती है। आप एक स्पेल में ढेर सारे विकेट ले सकते हैं। मुझे लगता है कि इंग्लैंड क्रिकेट खेलने और गेंदबाजी करने के लिए मेरी पसंदीदा जगहों में से एक है क्योंकि आपको पिच से बहुत अधिक लेटरल मूवमेंट मिलती है और यह आप पर निर्भर करता है कि आप इसका उपयोग कैसे करना चाहते हैं।

ओवल में अपनी महत्वपूर्ण अर्धशतकीय पारी को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

शार्दुल ने ओवल टेस्ट में बल्ले के साथ एक महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाया था
शार्दुल ने ओवल टेस्ट में बल्ले के साथ एक महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाया था

पिछले साल ओवल टेस्ट की पहली पारी में भारत ने 117 के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे और टीम काफी मुश्किल में नजर आ रही थी। ऐसे में नंबर आठ पर बल्लेबाजी करने आये शार्दुल ने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की और महज 36 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 57 रन जड़ दिए। उनकी पारी की वजह से भारत की पहली पारी 191 के स्कोर तक पहुँचने में कामयाब हुई थी। इस खिलाड़ी ने दूसरी पारी में भी 60 रन बनाये थे और अपनी टीम को बड़ा स्कोर बनाने में मदद की थी।

पहली पारी में लगाए गए अर्धशतक के बारे में शार्दुल ने कहा,

टीम के लिए यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण पारी थी (ओवल में अर्धशतक) क्योंकि इंग्लैंड एक बड़ी बढ़त ले सकता था और हमने ऐसा नहीं होने दिया। उसकी वजह से हम तीसरी और चौथी पारी में अच्छा प्रदर्शन कर सके। जब आप इस तरह की पारी खेलते हैं तो पूरी टीम खेल में वापसी करने के लिए तैयार हो जाती है और यह चीज गेंदबाजी और फील्डिंग में भी दिखाई देगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment