Create

विराट कोहली को लेकर शोएब अख्तर ने भारतीय फैंस से की खास गुजारिश

विराट कोहली का हालिया फॉर्म अच्छा नहीं रहा है
विराट कोहली का हालिया फॉर्म अच्छा नहीं रहा है
Prashant Kumar

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) को लगता है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के कद का क्रिकेटर खराब फॉर्म पर कठोर व्यवहार के लायक नहीं है। भारतीय दिग्गज बल्लेबाज पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म से जूझ रहा है और इसी वजह से फैंस के साथ-साथ कई क्रिकेट के जानकार भी उन्हें टीम से बाहर करने की मांग कर रहे हैं।

कोहली ने नवंबर 2019 में अपना आखिरी शतक लगाया था। इसके बाद से ढाई साल से ज्यादा का वक़्त हो गया है लेकिन अभी तक उन्होंने कोई शतक नहीं लगाया है। इस साल उनका फॉर्म और खराब रहा है। इसी वजह से कुछ लोग ने उन्हें ब्रेक देने की मांग की, तो कुछ का मानना है कि लगातार खेलने से ही विराट रन बना पाएंगे।

विराट कोहली को सोशल मीडिया से दूरी बनाने का सुझाव देते हुए, शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा,

सारी आलोचनाओं को भूल जाइए, सोशल मीडिया से दूर रहिए। जब मैं कोहली से मिला, वह बहुत छोटा था और उसमें बहुत आक्रामकता, इच्छा और भूख थी। भूख अभी भी है, उसके पास बस फॉर्म की कमी है, तो क्या? मैं भारतीयों से बस यही कहना चाहता हूं कि शांत रहें, महानतम खिलाड़ी के साथ इस तरह का व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए।
कोहली को सभी नकारात्मक टिप्पणियों को लेना चाहिए और उन्हें अंदर बंद कर देना चाहिए और इसे ईंधन के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए, लेकिन उन्हें ध्यान केंद्रित करना चाहिए। आराम से रहें और राइड का आनंद लें, मैं एक पाकिस्तानी के रूप में उनका पूरा समर्थन करता हूं।

विराट कोहली को नए एप्रोच के साथ वापसी करनी चाहिए - शोएब अख्तर

विराट कोहली इंग्लैंड दौरे के बाद कुछ समय के लिए एक्शन से दूर रहेंगे। ऐसे में अख्तर ने कोहली को नए एप्रोच के साथ आने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा,

उसे एक मेथड के साथ लौटना चाहिए, क्योंकि क्षमता है। कप्तानी के बारे में भूल जाओ, आईपीएल [इंडियन प्रीमियर लीग], जो कुछ भी हुआ है उसे भूल जाएँ। मुझे पूरा विश्वास है कि कोहली अपने करियर का अंत वास्तव में उच्च स्तर पर करेंगे।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...