इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम से प्रसन्न हुए सौरव गांगुली, तारीफ में कही ये बात

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

भारतीय क्रिकेट टीम ने बीती रात इंग्लैंड (ENG vs IND) को तीसरे वनडे में पांच विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने वनडे सीरीज पर 2-1 से अपना कब्जा जमा लिया है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के दौरे पर तीनों फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया और एक भी फॉर्मेट की सीरीज में हार नहीं झेली। भारत ने इस दौरे पर टेस्ट सीरीज को 2-2 से ड्रॉ कराया तो वहीँ वनडे और टी20 सीरीज में शानदार जीत हासिल की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Saurav Ganguly) मेन इन ब्लू के इस अचीवमेंट से काफी प्रसन्न हैं।

गांगुली ने ट्विटर पर लिखा,

इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन। उनके देश में जाकर ऐसा करना आसान नहीं होता है। टेस्ट में 2-2 से बराबरी, टी20 और वनडे सीरीज में जीत। राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा, रवि शास्त्री और विराट कोहली ने शानदार काम किया है। पंत काफी स्पेशल हैं और पांड्या भी उनके जैसे ही हैं।

पिछले साल पूरी नहीं हो पाई थी टेस्ट सीरीज

भारतीय टीम ने पिछले साल पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा किया था। पहले चार मैचों के बाद भारतीय टीम 2-1 से सीरीज में आगे थी, लेकिन भारतीय कैंप में कोरोना के मामले सामने आने के बाद पांचवा मुकाबला नहीं खेला जा सका था। दोनों बोर्ड्स ने आपसी सहमति के बाद उस पांचवें मुकाबले को इस साल खेलने का फैसला लिया था। पांचवें टेस्ट के साथ ही तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज भी जोड़ी गई थी।

पांचवें टेस्ट में भारतीय टीम को हार झेलनी पड़ी थी और वे लंबे समय बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने से वंचित रह गए थे। हालांकि, टी20 और वनडे सीरीज में भारतीय टीम ने मेजबान को लगातार दबाव में रखा और दोनों ही सीरीज में 2-1 के अंतर से जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now