Create
Notifications

"ऋषभ पन्त का शतक अब तक का बेहतरीन वनडे शतक था," पूर्व दिग्गज का बयान

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
Naveen Sharma

पूर्व भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने कहा कि ओल्ड ट्रैफर्ड में तीसरे वनडे में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का शतक उनके द्वारा देखा गया सबसे अच्छा शतक था। पंत द्वारा 106 गेंदों में अपना पहला वनडे शतक लगाने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) ने इंग्लैंड की टीम को पहले वनडे मुकाबले में हरा दिया।

इंडिया टुडे से बातचीत में गावस्कर ने कहा कि पन्त ने परिपक्वता दिखाई है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला की अपनी गलतियों से सीखा है। वनडे और टी20 प्रारूप में अंतर है, लेकिन जिस तरह से उन्होंने कोहली और सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद जिम्मेदारी ली, यह दिल को छू लेने वाला था।

आगे गावस्कर ने कहा कि जिस तरह से उन्होंने शुरुआत में अपनी स्वाभाविक प्रवृत्ति पर अंकुश लगाया, वह दिल को छू लेने वाला था। एक बार आँखें जमने के बाद उन्होंने एहसास किया कि अब पारी को तेज करने की आवश्यकता है। उन्होंने सब कुछ बिल्कुल स्पॉट-ऑन किया। इसे अब तक के सबसे बेहतरीन एक दिवसीय शतकों में से एक होना चाहिए।

गौरतलब है कि मुश्किल स्थिति में भारतीय टीम के लिए हार्दिक पांड्या और ऋषभ पन्त ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए बेहतरीन शतकीय भागीदारी की। दोनों ने मिलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों को बखूबी परेशान किया और रन भी बनाए।

ऋषभ पन्त ने अपना पहला वनडे शतक जमा दिया और टीम इंडिया को जीत दिलाकर भी ले गए। वह 113 गेंदों में 125 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...