Create
Notifications

"द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम अधिक पारंपरिक तौर पर टेस्ट खेलेगी"- इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का बयान

भारतीय टीम के हेड कोच हैं राहुल द्रविड़
भारतीय टीम के हेड कोच हैं राहुल द्रविड़
reaction-emoji
Neeraj

इंग्लैंड और भारत (ENG vs IND) के बीच होने वाले पांचवें टेस्ट को लेकर माहौल बनना शुरू हो गया है। इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने इस टेस्ट के लिए भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। स्वान का मानना है कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कोचिंग में भारतीय टीम इंग्लैंड की अपेक्षा अधिक पारंपरिक तरीके से टेस्ट खेलने की कोशिश करेगी। स्वान का यह भी कहना है कि जब पिछले साल भारत ने इंग्लैंड का दौरा किया था तो वे मेजबान टीम की अपेक्षा काफी मजबूत थे, लेकिन अब इंग्लैंड की टीम भी काफी अधिक मजबूत हो गई है। स्वान ने कहा,

मुझे लगता है कि राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम इंग्लैंड की अपेक्षा अधिक पारंपरिक तौर पर टेस्ट खेलेगी। पिछले साल इस समय भारत इंग्लैंड की अपेक्षा में काफी अच्छी टीम थी। हालांकि, इंग्लैंड ने अपने माइंडसेट में जिस तरीके का बदलाव किया है वैसा अगर और भी टीमें करेंगी तो यह काफी शानदार होगा। टेस्ट क्रिकेट के लिए यह काफी अच्छा होगा।

नई लीडरशिप में धमाकेदार रही है इंग्लैंड की शुरुआत

बेन स्टोक्स के नए टेस्ट कप्तान बनने और साथ ही ब्रेंडन मैकलम के नए टेस्ट हेड कोच बनने के बाद इंग्लैंड का नया दौर काफी शानदार तरीके से शुरू हुआ है। इन दोनों की अगुवाई में इंग्लैंड ने अपनी पहली ही टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप किया है। इस सीरीज के हर मुकाबले में इंग्लैंड की तरफ से आक्रामक खेल का परिचय देखने को मिला। खासतौर से आखिरी दो टेस्ट मैचों में जॉनी बेयरस्टो ने जिस तरीके से बल्लेबाजी की उससे यह साफ पता चलता है कि इंग्लैंड टेस्ट में काउंटर अटैकिंग क्रिकेट ही खेलने वाली है।

हाल ही में खेली गई इस सीरीज के साथ ही इंग्लैंड ने यह भी साफ कर दिया है कि नई लीडरशिप में यह टीम हर टेस्ट मैच को जीतने के इरादे से उतरेगी और वे टेस्ट ड्रॉ करने के लिए नहीं खेलने वाले हैं। इस परिस्थिति में टीम मैच हारने का जोखिम भी लेने को तैयार रहने वाली है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...