Create

"अगर जो रुट ना होते तो भारत इस सीरीज में 3-0 से आगे होता"

जो रुट ने अभी तक इस सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी की है
जो रुट ने अभी तक इस सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी की है

इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज (ENG vs IND) में भारत (Indian Cricket Team) के लिए विपक्षी टीम के जिस बल्लेबाज ने सबसे ज्यादा मुश्किलें खड़ी की हैं, वह मेजबान टीम के कप्तान जो रूट (Joe Root) हैं। जो रूट इस सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए दिखे और उन्होंने इस सीरीज के शुरुआती तीनों मैचों में शतक लगाकर अपनी टीम के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) का भी मानना है कि अगर जो रूट इस सीरीज में शानदार बल्लेबाजी नहीं करते तो शायद भारत इस सीरीज में 3-0 से आगे होता। रुट ने नॉटिंघम टेस्ट की दूसरी पारी, लॉर्ड्स टेस्ट की पहली पारी तथा हेडिंग्ले टेस्ट की भी पहली पारी में शानदार शतक लगाया।

इस सीरीज में जो रूट ने अभी तक 5 पारियां खेली हैं और इन 5 पारियों में उन्होंने 126.75 की जबरदस्त औसत से 507 रन बनाये हैं और अभी तक सभी मैचों में वह दोनों टीमों के बीच सबसे बड़ा अंतर साबित हुए हैं।

उस्मान ख्वाजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इंग्लैंड और भारतीय टीम के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज के बारे में बाते करते हुए इस बात को माना कि अगर जो रुट इतनी बेहतरीन लय में न होते तो भारत 3-0 से आगे होता।

उन्होंने कहा,

"एक बार फिर से जो रुट जबरदस्त लय में। उन्होंने इस सीरीज में पूरी तरह से अपनी क्लास दिखाई और उसी तरह बल्लेबाजी की। वह लम्बे समय से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माने जाते रहे हैं। भारत को उन्हें जल्दी आउट करने का तरीका खोजना होगा। इस समय वह सबसे बड़ा अंतर हैं, अगर रुट ना होते, तो भारत 3-0 से आगे होता। रुट ही हैं जो भारत को रोके हुए हैं।"

भारत अभी भी सीरीज जीत का दावेदार

youtube-cover

उस्मान ख्वाजा का अभी भी मानना है कि बात अगर सीरीज जीत की है तो भारत के पास अभी जीतने का मौका है।

“मैं वास्तव में भारत के पहले जीतने के बारे में आश्वस्त था। अभी भी लगता है कि भारत जीतेगा, लेकिन आत्मविश्वास थोड़ा कम हुआ है हालांकि अनुभव हमेशा बाकी सब चीजों को मात देता है। मुझे लगता है कि भारत जीतने जा रहा है।"

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment