Create
Notifications

विराट कोहली दूसरे वनडे मुकाबले से भी हो सकते हैं बाहर, इंजरी को लेकर आया बड़ा अपडेट 

विराट कोहली अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं
विराट कोहली अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं
reaction-emoji
·
Prashant Kumar

इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में खेल गए पहले वनडे मुकाबले (ENG vs IND) में दिग्गज भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) मुकाबले से बाहर थे। कोहली को ग्रोइन इंजरी हुई थी, इसी वजह से वह मुकाबले का हिस्सा नहीं बन पाए थे। बीसीसीआई ने भी टॉस के बाद दिग्गज बल्लेबाज की इंजरी की पुष्टि की थी। हालांकि, सभी को उम्मीद थी कि विराट लॉर्ड्स में 14 जुलाई को होने वाले दूसरे मुकाबले में नजर आएंगे लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक यह बल्लेबाज अभी अपनी इंजरी से रिकवर नहीं हुआ है और दूसरे मुकाबले में भी खेलने की संभावना कम ही है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) में एएनआई के सूत्रों के अनुसार, विराट का अभी ग्रोइन इंजरी से उबरना बाकी है और इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार को होने वाले दूसरे वनडे के लिए उनके खेलने की संभावना नहीं है।

पहले मुकाबले में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में दाएं हाथ के श्रेयस अय्यर के नंबर 3 पर खेलने की कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की थी। हालाँकि, अय्यर की बल्लेबाजी ही नहीं आई थी और भारत ने मुकाबला बिना कोई विकेट गंवाए जीत लिया था।

सीरीज दर्ज करने के इरादे से उतरेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम ने इंग्लैंड को पहले मुकाबले में बिना किसी परेशानी के मात दी। अब उनकी नजर गुरुवार को होने वाले मुकाबले पर होगी। इस मैच में जीत मिलते ही भारत के नाम सीरीज हो जायेगी। वनडे सीरीज से पहले भारत ने इंग्लिश टीम को टी20 सीरीज में 2-1 से मात दी थी।

बात की जाए पहले वनडे मुकाबले की, तो भारतीय टीम ने इंग्लैंड की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। इंग्लिश बल्लेबाजों के लिए यह फैसला पूरी तरह गलत साबित हुआ और पूरी टीम महज 110 रन पर ऑल आउट हो गई। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा छह विकेट अपने नाम किये। वहीँ मोहम्मद शमी ने तीन और प्रसिद्ध कृष्णा के खाते में भी एक विकेट आया।

111 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के लिए रोहित शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 76 रन बनाये, वहीँ शिखर धवन भी 31 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह भारतीय टीम ने 19वें ओवर में 10 विकेट से मैच अपने नाम किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...