रोहित शर्मा के लॉर्ड्स वनडे में शून्य पर आउट होने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा लॉर्ड्स में बिना खाता खोले ही आउट हो गए
रोहित शर्मा लॉर्ड्स में बिना खाता खोले ही आउट हो गए

वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए सीरीज के दूसरे वनडे मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शून्य पर आउट होने को लेकर प्रतिक्रिया दी है। जाफर के मुताबिक बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने रोहित शर्मा की परेशानी एक बार फिर सामने आई।

दूसरे वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा ने 10 गेंदों का सामना किया लेकिन वह बिना कोई रन बनाये इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रीस टॉपली का शिकार बने। हिटमैन इससे पहले भी मोहम्मद आमिर, ट्रेंट बोल्ट और शाहीन अफरीदी जैसे बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के सामने परेशानियों में नजर आये हैं।

लॉर्ड्स में रोहित शर्मा के आउट होने के तरीके पर जाफर ने अपनी प्रतिक्रिया दी। ईएसपीएन क्रिकइंफो पर उन्होंने कहा,

हम सभी जानते हैं कि जब गेंद स्विंग होती है तो रोहित शर्मा बाएं हाथ के तेज गेंदबाजों के खिलाफ संघर्ष करते हैं। रीस टॉपली ने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। यहां तक कि रोहित ने आउट होने से पहले जो शॉट खेला, वह भी अच्छा नहीं था।

रोहित के अलावा शिखर धवन ने भी संघर्ष करते हुए 26 गेंदों में नौ रन बनाए। जाफर के मुताबिक, बाएं हाथ का यह बल्लेबाज अभी भी लय में नहीं है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा

बल्लेबाजी प्रदर्शन के बिल्कुल विपरीत। शिखर धवन फिर से, हालांकि वह पहले गेम में नाबाद आउट हो गए, फिर भी वह लय से भटके हुए दिख रहे हैं। वह अपने टच में नहीं हैं क्योंकि उन्होंने बहुत अधिक क्रिकेट नहीं खेला है।

भारतीय बल्लेबाजों ने इरादा नहीं दिखाया - वसीम जाफर

भारत के सम्पूर्ण बल्लेबाजी प्रदर्शन पर अपनी राय देते हुए वसीम जाफर ने इरादे की कमी बताई। उन्होंने कहा,

वे थोड़े डरपोक तरीके से बाहर आये। मैं यह नहीं कहूंगा कि वे आत्मसंतुष्ट थे, लेकिन चार मेडन खेलना, वह इरादा शायद शुरुआत में गायब था। वे बाहर आकार रन बनाते हुए नहीं दिखे।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के द्वारा दिए गए 247 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 12वें ओवर तक 31 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद पूरी टीम 146 पर ढेर हो गई और इंग्लैंड ने 100 रनों से जीत दर्ज करते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now