Create
Notifications

भारत के लिए टी20 में ऋषभ पंत के आदर्श बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर दिग्गज ने दिया अहम सुझाव 

ऋषभ पंत छोटे प्रारूप में असरदार नहीं रहे हैं
ऋषभ पंत छोटे प्रारूप में असरदार नहीं रहे हैं
Prashant Kumar

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का रूतबा टेस्ट क्रिकेट में बहुत ज्यादा लेकिन बात जब टी20 की आती है, तो इस बल्लेबाज के आंकड़े काफी खराब हैं। पंत को अभी तक इस प्रारूप में भारत के लिए कामयाबी नहीं मिली है। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने पंत की बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर अहम सुझाव दिया है। जाफर के मुताबिक छोटे प्रारूप में बाएं हाथ के बल्लेबाज के लिए ओपनिंग करना सबसे सही रहेगा।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए हर एक सीरीज काफी अहम है और अभी से चयनकर्ता अलग-अलग खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखना शुरू कर देंगे। ऐसे में 7 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही 3 मैचों की टी20 सीरीज भी काफी अहम है। इस सीरीज में पंत भी नजर आएंगे। उन्हें आखिरी के दो मैचों के लिए टीम में जगह मिली है।

सीरीज की शुरुआत से पहले रोहित शर्मा के जोड़ीदार के रूप में जाफर ने ऋषभ पंत के नाम का सुझाव दिया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

भारतीय थिंक टैंक को T20I में ऋषभ पंत के साथ ओपनिंग के बारे में सोचना चाहिए। मुझे लगता है कि यही वह जगह है जहां वह अच्छा कर सकता है।
Indian think tank should think about opening with Rishabh Pant in T20Is. I think that's the spot where he can blossom. #ENGvIND

भारत के लिए खेलते हुए ऋषभ पंत के टी20 आंकड़ों पर एक नजर

ऋषभ पंत ने भारत के लिए 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था। वह अब तक अपने करियर में 48 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 23.15 की साधारण औसत और 123.91 के स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाये हैं। उनके बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं आया है।

भारत के लिए पंत ने छोटे प्रारूप में अभी तक एक बार भी ओपनिंग नहीं की है। उन्होंने कुछ मैचों में नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है लेकिन पारी की शुरुआत नहीं की है। टीम में दिनेश कार्तिक और इशान किशन लगातार अच्छा कर रहे हैं और अगर पंत इंग्लैंड के खिलाफ अपना प्रभाव छोड़ने में असफल रहते हैं तो उनकी जगह पर भी खतरा हो सकता है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...