Create
Notifications

भारत के खिलाफ पहले वनडे में इंग्लैंड की योजना के असफल होने के पीछे भारतीय दिग्गज ने बताई बड़ी वजह 

जॉनी बेयरस्टो के विकेट का जश्न मनाते हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह
जॉनी बेयरस्टो के विकेट का जश्न मनाते हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह
Prashant Kumar

भारत के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले (ENG vs IND) में इंग्लैंड ने ओवल में तेज गेंदबाजों की मददगार पिच का जाल बिछाया था लेकिन मेजबान टीम का यह दांव उन पर ही उल्टा पड़ गया। कुछ ऐसा ही पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) का भी मानना है। ओवरकास्ट परिस्थितियों और पिच से मिली मदद का फायदा उठाते हुए जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने इंग्लैंड के बल्लेबाजी क्रम को धराशाई कर दिया।

इंग्लैंड की टीम महज 25 ओवर पूरे खेल पाई और 26वें ओवर के दौरान 110 के स्कोर पर सिमट गई। जाफर को लगता है कि मेजबान टीम ने भारतीय टीम के हिसाब से चीजें की क्योंकि उनके पास एक शानदार गेंदबाजी आक्रमण मौजूद था।

पहले वनडे के बाद ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए वसीम जाफर ने बताया कि इंग्लैंड अंतिम दो वनडे के लिए फिर से ऐसा ट्रैक क्यों नहीं दे सकता है। उन्होंने कहा,

भारत के पास तीन गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज हैं और हार्दिक पांड्या भी खराब नहीं हैं। इसलिए उन्हें इस बारे में बहुत सोचना होगा कि वे अगले दो मैचों के लिए भारत को किस तरह की पिच देना चाहते हैं।

जाफर ने बुमराह के जोड़ीदार के रूप में मोहम्मद शमी के भी शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की और कहा,

(क्या मोहम्मद शमी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ सीम गेंदबाज हैं) हां और यहां तक कि सभी प्रारूपों में, नई गेंद से, मुझे नहीं लगता कि कोई भी उन्हें हरा सकता है।

इंग्लैंड का टॉस हारना निर्णायक रहा - वसीम जाफर

वसीम जाफर को लगता है कि रोहित शर्मा ने एक बेहद अहम टॉस जीता और इसके बाद गेंदबाजों को फायदा उठाने का मौका मिला। पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

(क्या टॉस हारने का इंग्लैंड के प्रदर्शन पर असर पड़ा है) हां। जैसा कि मैंने कहा था, अगर बुमराह और शमी को पिच से कोई मदद मिलती है, तो वे बहुत खतरनाक हैं।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...