इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 के लिए दिग्गज ने चुनी भारत की प्लेइंग XI, उमरान मलिक को किया बाहर 

उमरान मलिक आयरलैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था
उमरान मलिक आयरलैंड के खिलाफ टी20 डेब्यू किया था

भारत और इंग्लैंड के बीच 7 जुलाई को तीन मैचों की सीरीज (ENG vs IND) का पहला टी20 मैच साउथैम्पटन में खेला जायेगा। पहले मुकाबले के लिए कुछ प्रमुख खिलाड़ी जैसे विराट कोहली, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर मौजूद रहेंगे। ऐसे में कुछ युवा खिलाड़ियों को प्लेइंग XI में मौका मिल सकता है। इस बीच पूर्व भारतीय खिलाड़ी वसीम जाफर ने पहले मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग XI का चयन किया है। जाफर ने अपनी प्लेइंग XI में तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को जगह नहीं दी है।

एजबेस्टन टेस्ट में खेलने से चूकने वाले नियमित कप्तान रोहित शर्मा पहले मुकाबले से ही नजर आएंगे और टीम की कमान संभालेंगे।

उमरान मलिक को आईपीएल 2022 में जबरदस्त प्रदर्शन के आधार पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन उन्हें डेब्यू का मौका नहीं मिला था। हालांकि उन्हें आयरलैंड दौरे पर मौका मिला था, जहाँ उन्होंने दूसरे मैच में अपनी टीम के लिए आखिरी ओवर में 17 रनों का बचाव करते हुए जीत दिलाई थी। सीरीज में खेले दो मुकाबलों में उन्होंने 11.2 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए एक सफलता हासिल की थी।

पूर्व खिलाड़ी ने उमरान की बजाय आवेश खान को प्राथमिकता दी है, जो आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच से पहले लगातार छह मैच खेल चुके थे।

उमरान की बजाय आवेश खान का वसीम जाफर ने किया चयन

ईएसपीएन क्रिकइंफो पर जाफर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले मुकाबले की प्लेइंग XI का चयन किया। उन्होंने कहा,

मैं रोहित शर्मा के साथ शुरुआत करूंगा, जो वापस आ रहे हैं और कप्तान होंगे; फिर इशान किशन, जो वास्तव में अच्छी फॉर्म में हैं, दीपक हूडा, फिर से बहुत अच्छे फॉर्म में, सूर्यकुमार यादव नंबर 4 पर, हार्दिक पांड्या नंबर 5, दिनेश कार्तिक नंबर 6, हर्षल पटेल नंबर 7, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल और फिर दो तेज गेंदबाज।

जाफर ने तेज गेंदबाजों को लेकर कहा,

मैं निश्चित रूप से भुवनेश्वर कुमार को खिलाऊंगा। मैं आवेश खान को भी चुनूंगा क्योंकि उन्हें आराम दिया गया था। मुझे लगता है कि आवेश खेलेंगे और हर्षल ऑलराउंडर के रूप में खेलेंगे।

आपको बता दें कि भारत बनाम इंग्लैंड टी20 मुकाबला गुरुवार को भारतीय समयानुसार शाम 10:30 बजे शुरू होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now