Create
Notifications

भारतीय टीम को जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स की जोड़ी से सावधान रहने की मिली सलाह, पूर्व खिलाड़ी ने बताई बड़ी वजह 

इंग्लैंड की मैच में वापसी की उम्मीद इसी जोड़ी पर टिकी है
इंग्लैंड की मैच में वापसी की उम्मीद इसी जोड़ी पर टिकी है
Prashant Kumar

भारत ने बर्मिंघम टेस्ट (ENG vs IND) के दूसरे दिन शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड के पांच विकेट हासिल कर लिए थे और टीम ने मैच में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसके बावजूद पूर्व भारतीय ओपनर वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने भारतीय टीम को इंग्लैंड की छठे विकेट की साझेदारी से सावधान रहने की सलाह दी है। उनके मुताबिक भारतीय टीम को मैच में पूरी तरह से नियंत्रण बनाने के लिए जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स को आउट करना होगा।

इंग्लैंड का स्कोर 84/5 है और वे अभी भी भारत से 332 रन पीछे हैं। हालाँकि, इस तरह की स्थिति में वे हाल ही में संपन्न हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी थे, लेकिन टीम ने जबरदस्त खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की थी। कोच ब्रेंडन मैकलम की आक्रामक एप्रोच वाली नीति को फॉलो करते हुए इंग्लैंड ने कई बार मुश्किल स्थिति से निकलने का काम किया था। कुछ इसी तरह का प्रयास वह मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम के खिलाफ भी कर सकते हैं।

शनिवार को ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए जाफर ने रविंद्र जडेजा और भारत की गेंदबाजी यूनिट की तारीफ की और उनसे अगले चरण पर ध्यान केंद्रित करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा,

भारत निश्चित रूप से पहले दिन ड्राइविंग सीट पर था। उसके बाद आज उन्होंने जिस तरह से शुरुआत की, जिस तरह से रविंद्र जडेजा ने अपना शतक बनाया, स्कोर को 400 तक पहुंचाया,...जिस तरह से उन्होंने गेंदबाजी की और सबसे महत्वपूर्ण बात जो रूट का विकेट हासिल किया, दूसरे दिन भी भारत का दबदबा रहा।

भारत को सुबह के सत्र में साझेदारी रोकनी होगी - वसीम जाफर

वसीम जाफर ने भारतीय टीम को जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स की जोड़ी को जल्दी ही आउट करने की सलाह दी। उन्होंने कहा,

हमने अक्सर पांचवां विकेट गिरने के बाद साझेदारी देखी है, भारत को सुबह इसे रोकना होगा। बेयरस्टो और स्टोक्स के बीच यह साझेदारी काफी अहम है। अगर ये विकेट जल्दी गिर जाते हैं तो भारत नियंत्रण वाली स्थिति में आ जायेगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...