Create

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में क्यों नहीं खेल रहे हैं?

विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर खेल रहे हैं
विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर खेल रहे हैं
निरंजन

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भारतीय टीम (Indian Team) में विराट कोहली (Virat Kohli) टीम से बाहर हैं। उनके अलावा अर्शदीप सिंह भी चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। विराट कोहली की जगह नम्बर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए श्रेयस अय्यर को टीम का हिस्सा बनाया गया है।

बीसीसीआई ने टॉस के बाद विराट कोहली को लेकर अपडेट देते हुए कहा कि विराट कोहली और अर्शदीप सिंह पर इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में चयन के लिए विचार नहीं किया गया था। विराट की कमर में हल्का खिंचाव है जबकि अर्शदीप के दाएं तरफ पेट में खिंचाव है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी निगरानी कर रही है।

विराट कोहली की चोट को लेकर खबरें एक दिन पहले ही आ गई थी। वह टीम इंडिया के अभ्यास सेशन में भी नहीं आए थे। ऐसे में उनकी चोट की खबरें पुख्ता नज़र आ रही थी। इसके बाद टॉस के समय रोहित शर्मा ने भी स्थिति को स्पष्ट कर दिया। रोहित ने उनकी जगह श्रेयस अय्यर को नम्बर तीन पर खिलाने की बात कही। वहीँ अर्शदीप अगर फिट होते तो शायद अंतिम ग्यारह के लिए उन पर विचार किया जाता लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह भी हो सकता है कि फिट होने के बाद भी उनको टीम में शायद जगह नहीं मिलती।

🚨 UPDATE: Virat Kohli and Arshdeep Singh were not considered for selection for the first ODI against England. Virat has a mild groin strain while Arshdeep has right abdominal strain. The BCCI Medical Team is monitoring them.#TeamIndia | #ENGvIND

इंग्लैंड की टीम में तीन दिग्गज खिलाड़ी खेल रहे हैं। जॉनी बेयरस्टो, जो रूट और बेन स्टोक्स के आने से इंग्लिश टीम और ज्यादा खतरनाक दिखाई दे रही है। रोहित शर्मा ने स्कोर का पीछा करने के उद्देश्य से टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। रोहित शर्मा ने कहा कि विपक्षी टीम का स्कोर नियंत्रण में रखना ही हमारा काम होगा। वहीँ जोस बटलर ने कहा कि कप्तानी से मैं खुद का काम सीख रहा हूँ और अपनी भूमिका के बारे में भी सीख रहा हूँ।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...