Create

"बुमराह को अन्य गेंदबाजों से समर्थन की जरूरत है" - इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें दिन भारतीय टीम की योजना को लेकर आई प्रतिक्रिया

भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने ही प्रभावशाली गेंदबाजी की है
भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने ही प्रभावशाली गेंदबाजी की है
reaction-emoji
Prashant Kumar

बर्मिंघम टेस्ट मैच (ENG vs IND) के पांचवें दिन भारतीय टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) ने भारतीय गेंदबाजों से अपने कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का साथ देने का अनुरोध किया है। जहीर के मुताबिक भारत मैच तभी जीत सकता है, जब सभी गेंदबाज अच्छा करें।

378 रनों के टार्गेट का पीछा करते हुए चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 259 रन बना लिए हैं। जो रूट 76 और बेयरस्टो 72 रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड को जीत के लिए अब केवल 119 रन चाहिए। जबकि पांचवें दिन का खेल बाकी है। भारत के लिए दूसरी पारी में केवल बुमराह ने ही 2 विकेट चटकाए हैं। अन्य सभी गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए और कोई सफलता हासिल नहीं कर पाए हैं।

बर्मिंघम टेस्ट के चौथे दिन भारत के गेंदबाजी प्रदर्शन पर बात करते हुए, जहीर ने कप्तान बुमराह के समर्थन की कमी पर अफसोस जताया। क्रिकबज पर उन्होंने कहा,

बुमराह को दूसरे गेंदबाजों के समर्थन की जरूरत है। जब (मोहम्मद) शमी उनके साथ गेंदबाजी कर रहे थे, तो ऐसा लग रहा था कि अवसर पैदा हो सकते हैं। लेकिन अगर भारत जीत की सोच रहा है तो सभी गेंदबाजों को प्रदर्शन करना होगा। भारत को अपनी मानसिकता पर काम करने और पांचवें दिन बेहतर मानसिकता के साथ बाहर आने की जरूरत है।

पांचवें दिन के लिए जहीर खान ने दिया टीम इंडिया को मंत्र

जहीर ने कहा कि अंतिम दिन भारत को केवल विकेट लेने के बारे में सोचना चाहिए। उन्होंने कहा,

वे रक्षात्मक नहीं हो सकते क्योंकि उनके पास पर्याप्त रन नहीं हैं। उन्हें आक्रमण करने और जल्दी विकेट लेने की जरूरत है। अगर वे एक जोड़े को जल्दी आउट कर सकते हैं, तो वे इंग्लैंड पर दबाव बना सकते हैं। सात विकेट लेने वाली गेंदें जल्द से जल्द डालने की कोशिश करनी होगी।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...