Create
Notifications

"ऋषभ पन्त ने शॉट के लिए सही गेंदबाजों को चुना," पूर्व भारतीय दिग्गज का बयान

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
reaction-emoji
निरंजन

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान (Zaheer Khan) का मानना है कि ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) ने रविवार को मैनचेस्टर में इंग्लैंड (England) के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के निर्णायक मैच में अपनी पारी को पूर्णता की ओर बढ़ाया। जहीर खान ने कहा कि पन्त ने अपने शॉट के लिए गेंदबाजों का चयन सही तरीके से किया।

क्रिकबज से बातचीत करते हुए जहीर ने कहा कि जब आपके पास आक्रामक प्रवृत्ति होगी, तो ये चीजें (स्टंपिंग छूटने जैसी) होंगी। लेकिन उन्होंने अपनी पारी को कैसे बनाया यह दिलचस्पी का विषय था। एक बार साझेदारी बनने लगे तो आपको गेंदबाजों को दबाव में लाना होगा। वह अपने गेंदबाजों को चुनने में चतुर थे और अपनी आक्रामक शैली को जारी रखे हुए थे। उनकी आखिरी 20 प्रतिशत पारी तब थी जब आक्रामक पन्त आए थे, लेकिन इसके अलावा, उनकी पारी बहुत ही कैलक्यूलेटिव थी।

तीसरे एकदविसीय मुकाबले के बाद ऋषभ पन्त को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। उनके अलावा हार्दिक पांड्या को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया। इस तरह टीम इंडिया के दो खिलाड़ी टॉप पर रहे। पांड्या और पन्त ने तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में शतकीय भागीदारी करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। पन्त 125 रन बनाकर नाबाद लौटे। पांड्या अर्धशतक जड़ने के अलावा 4 विकेट लेने में भी सफल रहे।

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International

पांड्या को लेकर जहीर ने कहा कि सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह है कि उन्होंने जितने ओवर फेंके हैं। अगर वह गेंदबाजी-फिट महसूस करते हैं, तो वह अधिक मैच खेल पाएंगे और बल्ले और गेंद दोनों से योगदान देने में सक्षम होंगे। यह आपको किसी भी स्थिति में प्रतिस्पर्धा करने के लिए बहुत मजबूत स्थिति में रखता है। वह काफी बड़े एक्स फैक्टर होने वाले हैं।

भारतीय टीम ने अंतिम एकदिवसीय में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। टी20 सीरीज भी टीम इंडिया ने जीती थी। वहीँ टेस्ट सीरीज बराबरी पर खत्म हुई।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...