ENG vs IRE: स्टुअर्ट ब्रॉड की खतरनाक गेंदबाजी, आयरलैंड टीम ताश के पत्तों की तरह ढही 

ब्रॉड ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
ब्रॉड ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में पहले दिन स्टंप्स तक 1 विकेट पर 152 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया। दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड के बेन डुकेट 60 और ओली पोप 29 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर अभी इंग्लिश टीम आयरलैंड से 20 रन पीछे है।

बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया और स्टुअर्ट ब्रॉड ने नई गेंद से इस फैसले को सही साबित कर दिया। ब्रॉड ने मूर (10) और बैलबर्नी (0) को आउट करते हुए आयरलैंड को अच्छी शुरुआत करने से रोक दिया। इसके बाद मेहमान टीम को नियमित झटके लगते रहे। हालांकि दूसरे छोर पर ओपनर जेम्स मैकलम खड़े थे। हैरी टेक्टर भी खाता खोले बगैर चलते बने।

विकेट पतन के बीच पॉल स्टर्लिंग ने कुछ रन बनाये लेकिन उनको 30 के निजी स्कोर पर जैक लीच ने चलता किया। जेम्स मैकलम भी 36 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह 5 विकेट 98 रन पर गिर गये। कर्टिस कैम्फर काफी समय तक एक छोर पर खड़े रहे लेकिन दूसरे बल्लेबाज आउट होते रहे। अंत में कैम्फर भी 33 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इस तरह आयरलैंड की टीम 172 के मामूली स्कोर पर सिमट गई। स्टुअर्ड ब्रॉड ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट झटके। जैक लीच ने 3 और मैथ्यू पॉट्स ने 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की धमाकेदार शुरुआत रही। ओपनर जैक क्रॉली और बेन डुकेट ने पहले विकेट के लिए 109 रन जोड़े। क्रॉली फिफ्टी जड़ने के बाद 56 के निजी स्कोर पर फिओन हैण्ड का शिकार हो गए। उनके बाद डुकेट भी अर्धशतक जड़ने में सफल रहे और 60 पर नाबाद लौटे। ओली पोप 29 रन बनाकर लौटे। स्टम्प्स तक मेजबान टीम का स्कोर 1 विकेट पर 152 रन रहा।

Quick Links

Edited by निरंजन
App download animated image Get the free App now