ENG vs IRE: 'हम जानते थे', प्‍लेयर ऑफ द मैच बनने के बाद इंग्लिश खिलाड़ी ने मैच से जुड़ा किया बड़ा खुलासा

विल जैक्‍स अपना पहला वनडे शतक जमाने से चूक गए
विल जैक्‍स अपना पहला वनडे शतक जमाने से चूक गए

विल जैक्‍स (Will Jacks) की 94 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत इंग्‍लैंड (England Cricket Team) ने शनिवार को दूसरे वनडे में आयरलैंड (Ireland Cricket Team) को 48 रन से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। विल जैक्‍स को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 88 गेंदों में सात चौके और चार छक्‍के की मदद से 94 रन बनाए।

यह जैक्‍स के वनडे करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी रही, लेकिन वो शतक जमाने से चूक गए। प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड लेने के बाद उन्होंने कहा, 'निश्चित ही हमें अच्‍छी शुरुआत मिली। आयरलैंड ने अच्‍छी गेंदबाजी जरूर की, लेकिन जब तक उन्‍हें अपनी सही लेंथ मिली तब तक विकेट हार्ड हो चुका था। हमें अच्‍छा स्‍कोर बनाने के लिए कोई रास्‍ता खोजने की जरुरत थी।'

जैक्‍स ने आगे कहा, 'हमने ज्‍यादा 50 ओवर क्रिकेट नहीं खेला तो हम इस जिम्‍मेदारी को सीख रहे हैं। हमें लगा था कि हमने अच्‍छा स्‍कोर बनाया। हम जानते थे कि अगर सही क्षेत्र में गेंदबाजी की तो स्‍कोर पर्याप्‍त रहेगा। कुछ रन बनाकर अच्‍छा महसूस हुआ। यह शानदार मौका रहा और प्रदर्शन करके अच्‍छा महसूस हो रहा है।'

बता दें कि इंग्‍लैंड ने शनिवार को नॉटिंघम में खेले गए दूसरे वनडे में पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 334 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की पारी 46.4 ओवर में 286 रन पर ऑल आउट हो गई। इसी के साथ इंग्‍लैंड ने आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। याद दिला दें कि दोनों देशों के बीच पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था।

दोनों टीमों के बीच तीसरा व अंतिम वनडे मंगलवार को ब्रिस्‍टल में खेला जाएगा। इंग्‍लैंड की टीम जहां सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी, वहीं आयरलैंड की टीम सीरीज 1-1 से बराबर करना चाहेगी।

Quick Links