Create
Notifications

अपना पहला टेस्ट शतक करीबी अंतर से मिस करने को लेकर इंग्लैंड के जेमी ओवरटन ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

जेमी ओवरटन तीन रन से अपना शतक चूक गए
जेमी ओवरटन तीन रन से अपना शतक चूक गए
Prashant Kumar

इंग्लैंड के लिए अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे जेमी ओवरटन (Jamie Overton) ने अपनी टीम के लिए मुश्किल स्थिति में शानदार बल्लेबाजी की और जॉनी बेयरस्टो (162) का पूरा साथ दिया। दोनों ने मिलकर 241 रनों की साझेदारी की। हालांकि, इस दौरान ओवरटन के पास अपने डेब्यू टेस्ट में ही शतक मारने का सुनहरा मौका था लेकिन वह तीन रन से चूक गए और 97 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने स्वीकार किया कि वह हिट करने वाली गेंद का फयदा उठाने में नाकाम रहे। उनका मानना है कि आखिरी सेशन में विकेट लेने से उनकी टीम अभी भी अच्छी स्थिति में है।

ओवरटन ने तीसरे दिन की शुरुआत 89 रन के निजी स्कोर से की लेकिन वह आठ रन जोड़ने के ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने और अपने शतक से चूक गए। बोल्ट ने उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर वाली गेंद पर फंसाया और पहली स्लिप पर कैच आउट करवाया।

दिन का खेल समाप्त होने के बाद, ओवरटन ने बताया कि वह सुबह के सत्र के दौरान अच्छी स्थिति में महसूस कर रहे थे, लेकिन गेंद को उस तरह हिट नहीं कर सके जैसा वह चाहते थे। अपना शतक पूरा ना कर पाने को लेकर उन्होंने निराशा जाहिर की।

हालांकि, उन्हें लगता है कि बेयरस्टो के साथ हुई साझेदारी और स्टुअर्ट ब्रॉड के कैमियो की वजह से इंग्लैंड बेहतर स्थिति में है। ईएसपीएन क्रिकइंफो के हवाले से ओवरटन ने कहा,

मैं हमेशा थोड़ा नर्वस रहने वाला हूं, लेकिन मुझे ऐसा लगा जैसे मैं आज सुबह एक शानदार स्थिति में था लेकिन आखिरी में चूक गया। गेंद हिट करने के लिए थी और मैंने इसे गलत जगह पर मारा। जाहिर तौर पर मैं 97 रन पर आउट होने से काफी निराश था। लेकिन मैंने और जॉनी ने हमें बेहतरीन स्थिति में ला खड़ा किया। और ब्रॉडी के आने और हमें बढ़त दिलाने की उस पारी ने हमें दूसरी पारी में जाने के लिए एक बेहतरीन जगह पर ला खड़ा किया है। जाहिर तौर पर यह निराशाजनक था लेकिन मुझे लगता है कि मैंने टीम के लिए पर्याप्त से अधिक योगदान दिया है।

जॉनी बेयरस्टो ने एक धमाकेदार पारी खेली और आउट होने से पहले 162 रन बनाये। वहीं ब्रॉड ने भी 42 रनों का योगदान दिया। इस तरह इंग्लैंड की पहली पारी 360 पर समाप्त हुई और उन्हें 31 रनों की बढ़त मिली।

अंतिम सेशन ने हमें अच्छी स्थिति में ला दिया - जेमी ओवरटन

विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए जेमी ओवरटन
विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए जेमी ओवरटन

बल्ले से योगदान देने के बाद, ओवरटन ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में सेट होकर खेल रहे ओपनर टॉम लैथम का विकेट चटकाया जो 76 रन बनाकर आउट हुए। तेज गेंदबाज का मानना है कि अंतिम सेशन में विकेट मिलने से इंग्लैंड को जीत की उम्मीदें दी हैं लेकिन अभी भी डैरिल मिचेल और टॉम ब्लंडेल के रूप में दो अहम विकेट बाकी हैं। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि आखिरी सेशन ने हमें बॉक्स सीट पर रखा। हम अंत में वहाँ वापस जाना चाहेंगे, लेकिन वहाँ से बाहर नहीं निकल सके, क्योंकि उन्हें कवर को हटाने के लिए समय चाहिए। लेकिन हाँ, हम कल अच्छी स्थिति में हैं और उम्मीद है कि हम दो शुरुआती विकेट, दो महत्वपूर्ण विकेट हासिल कर सकते हैं। लेकिन हमें लगता है कि हम अच्छी जगह पर हैं। और अगर हम उन दोनों को जल्दी हासिल कर लेते हैं, तो हम मैच जीतने के लिए बेहतरीन स्थिति में हैं।

तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक न्यूजीलैंड ने 137 रन की बढ़त हासिल कर ली है और उसके पांच विकेट शेष हैं। क्रीज़ पर डैरिल मिचेल 4 और टॉम ब्लंडेल 5 रन बनाकर मौजूद हैं। इन दोनों ने इस सीरीज में अभी तक कीवी टीम के लिए उम्दा काम किया है। ऐसे में इंग्लिश टीम इन्हें जल्दी ही आउट करना चाहेगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...