इंग्लैंड के स्क्वाड में हुई 20 वर्षीय तेज गेंदबाज की अचानक से एंट्री, बड़ी वजह आई सामने

Oval Invincibles Women v Manchester Originals Women - The Hundred
Oval Invincibles Women v Manchester Originals Women - The Hundred

Ryana MacDonald-Gay joins England squad: इंग्लैंड अपने घर पर न्यूजीलैंड की मेजबानी को तैयार है और दोनों देश की महिला टीम के बीच 3 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज खेली जानी है। इसके तहत वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 26 जून को चेस्टर-ले-स्ट्रीट में खेला जाएगा। हालांकि, मुकाबले से पहले इंग्लैंड ने साउथ ईस्ट स्टार की तेज गेंदबाज रयाना मैकडोनाल्ड-गे को को स्क्वाड में शामिल किया है, जो पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम के साथ जुड़ेंगी। रयाना को खास कारण की वजह से स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया है और इसके पीछे की अहम वजह का खुलासा भी हेड कोच जॉन लुईस ने किया है।

20 वर्षीय तेज गेंदबाज रयाना मैकडोनाल्ड-गे इंग्लैंड के लिए सीनियर स्तर पर नहीं खेला लेकिन वह अंडर-19 और ए टीम के लिए खेल चुकी हैं। वहीं राचेल हेहो-फ्लिंट ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में दूसरी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं। उन्होंने 4 मैच में 11.75 की औसत से 12 विकेट अपने नाम किए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 31 रन देकर 5 विकेट है।

इंग्लैंड के हेड कोच ने किया रयाना मैकडोनाल्ड-गे को स्क्वाड में शामिल करने की वजह का खुलासा

इंग्लिश टीम के हेड कोच जॉन लुईस ने बताया कि उनके 14 सदस्यीय स्क्वाड में कुछ कुछ खिलाड़ियों की निगल की समस्या है, इसी वजह से रयाना मैकडोनाल्ड-गे को कवर के तौर पर शामिल किया गया है और वह मंगलवार को डरहम में टीम के साथ जुड़ जाएंगी। उन्होंने कहा,

"रयाना घरेलू 50 ओवर के क्रिकेट में एक असाधारण गेंदबाज रही हैं और हमारी इंग्लैंड ए टीम के साथ न्यूजीलैंड का 50 ओवर का अच्छा दौरा किया था, हम उन्हें इस समय पर लाए हैं क्योंकि हमारे पास स्क्वाड में कुछ निगल की समस्या है। हम वास्तव में उसके कौशल स्तर और सटीकता से प्रभावित हुए हैं। वह एक रोमांचक युवा प्रतिभा है और हम उसे टीम में रखने के लिए उत्सुक हैं।"

आपको बता दें कि रयाना मैकडोनाल्ड-गे ने सिर्फ 15 वर्ष की उम्र में 2019 में केंट के लिए डेब्यू किया था और वह द हंड्रेड के महिला टूर्नामेंट में भी खेल चुकी हैं। उन्होंने ओवल इन्विंसिबल का प्रतिनिधित्व किया था। वहीं, मार्च में इंग्लैंड ए के न्यूजीलैंड दौरे पर दो 50 ओवर के मैच में 6 और 2 टी20 मैच में 5 विकेट झटके थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now