Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे- राजस्थान रॉयल्स सीओओ

बेन स्टोक्स और स्टीव स्मिथ
बेन स्टोक्स और स्टीव स्मिथ
सावन गुप्ता

राजस्थान रॉयल्स के सीओओ जैक लश मैक्करम ने कंफर्म किया है कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल के पहले मुकाबले से ही उपलब्ध रहेंगे। जैक के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल का कोई मैच मिस नहीं करेंगे और पूरे सीजन उपलब्ध रहेंगे।

ANI से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने पिछले कुछ दिनों में अपने प्रोटोकॉल में बदलाव किया है। मुझे ये बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के जो खिलाड़ी आईपीएल से पहले द्विपक्षीय सीरीज में बिजी रहेंगे वो आईपीएल के पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी पर्सनैलिटी के मामले में मेरे पति शोएब मलिक की तरह हैं - सानिया मिर्जा

राजस्थान रॉयल्स के सीओओ ने ये भी बताया कि अगर कोई कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो फिर क्या कदम उठाए जाएंगे।

अगर किसी प्लेयर में कोरोना के लक्षण दिखते हैं या फिर वो पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे राजस्थान रॉयल्स के कोविड टास्क फोर्स द्वारा आइसोलेट किया जाएगा। टीम के डॉक्टर आईपीएल मेडिकल टीम के साथ मिलकर उसकी देखभाल करेंगे। इसके बाद तुरंत कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग प्रक्रिया भी शुरु कर दी जाएगी। बीसीसीआई ने हॉस्पिटल्स की एक लिस्ट जारी की है, जहां पर ऐसे मामलों की देखभाल की जाएगी।

आपको बता दें कि आईपीएल से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सीमित ओवरों की सीरीज होगी। इंग्लैंड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी और इसके लिए शुरुआती टीम का चयन भी हो गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम इस महीने के आखिर तक इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। दोनों देशों के बीच 4 सितंबर से 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत होगी। उसके एक हफ्ते बाद से वनडे सीरीज खेले जाएंगे।

19 सितंबर से होगी आईपीएल की शुरुआत

19 सितंबर से आईपीएल की शुरुआत होने वाली है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे थे कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी शायद पहले कुछ आईपीएल मैचों के लिए उपलब्ध ना रहें। हालांकि अब राजस्थान रॉयल्स के सीओओ ने कंफर्म कर दिया है कि सभी प्लेयर आईपीएल के लिए उपलब्ध रहेंगे।

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया की 21 सदस्यीय टीम इस प्रकार है

आरोन फिंच, सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मार्नस लैबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रु टाई, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर और एडम जैम्पा।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...