इंग्लैंड के प्रमुख खिलाड़ी की टीम में वापसी, नीदरलैंड्स दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान

इंग्लैंड की टीम में कुछ युवाओं को जगह मिली है
इंग्लैंड की टीम में कुछ युवाओं को जगह मिली है

नीदरलैंड्स (Netherlands) दौरे पर वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड (England) ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। सैम करन (Sam Curran) की टीम में वापसी हुई है। उनके अलावा तेज गेंदबाज ल्युक वुड को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। नीदरलैंड्स दौरे पर इंग्लैंड की टीम ने 14 सदस्यीय टीम भेजने की घोषणा की है।

सैम करन पीठ के फ्रैक्चर के साथ छह महीने के लिए सफेद गेंद के सेट-अप से बाहर हुए थे लेकिन वह अब लौट आए हैं। ब्रायडन कार्स और फिल साल्ट ने पिछले समर पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था। अब उनको भी टीम में जगह मिली है। देखा जाए तो नए और युवा नामों को ज्यादा तवज्जो दी गई है।

परिवार के साथ समय बिताने के लिए आईपीएल छोड़कर जाने वाले जेसन रॉय अब वापस सेट अप में आएँगे। जोस बटलर, मोईन अली, लियाम लिविंगस्टोन आदि आईपीएल में खेलने के बाद राष्ट्रीय टीम के साथ खेलने के लिए नीदरलैंड्स जाएंगे।

इंग्लैंड के सफेद गेंद कोच मैथ्यू मोट ने कहा कि मैं अपनी पहली श्रृंखला के लिए एक मजबूत टीम को कोचिंग देने के लिए बहुत उत्साहित हूं। हमारे पास युवाओं और अनुभव के मिश्रण के साथ जबरदस्त गहराई है। हम एक्सप्रेसिव स्टाइल में खेलना जारी रखना चाहते हैं और अपने खिलाड़ियों को कौशल और मारक क्षमता का प्रदर्शन करने देना चाहते हैं।

नीदरलैंड्स और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला 17 जून को खेला जाएगा। इसके बाद अगला मुकाबला 19 जून और अंतिम मुकाबला 22 जून को खेला जाना है। मुकाबले आम्सटेलवीन में खेले जाएंगे।

इंग्लैंड की वनडे टीम इस प्रकार है

इयोन मॉर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोस बटलर (विकेटकीपर), ब्रायडन कार्स, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, डेविड पायने, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल साल्ट, रीस टॉपली, डेविड विली, ल्यूक वुड।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma