Create

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI का हुआ ऐलान, हुआ बड़ा बदलाव 

इंग्लैंड ने ओली रॉबिंसन को मौका दिया है
इंग्लैंड ने ओली रॉबिंसन को मौका दिया है

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 25 अगस्त से मैनचेस्टर में होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले (ENG vs SA) के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। लॉर्ड्स में खेलने वाली टीम के दस खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है। वहीं एकमात्र बदलाव मैथ्यू पॉट्स की जगह हुआ है। उन्हें बाहर करते हुए इंग्लैंड ने ओली रॉबिंसन को शामिल किया है, जो लम्बे समय बाद टेस्ट खेलते नजर आएंगे।

रॉबिंसन के साथ काफी समय से फिटनेस की समस्या रही है और इसी वजह से उन्होंने लगभग सात महीने तक इंग्लैंड के लिए कोई भी टेस्ट नहीं खेला। अब उन्हें मौका दिया गया है।

इसके अलावा लगातार खराब प्रदर्शन करने वाले सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉली को एक मौका और मिला है। ब्रेंडन मैकलम ने अपना विश्वास ओपनिंग बल्लेबाज पर बनाये रखते हुए उन्हें मैनचेस्टर टेस्ट के लिए चुना है। उनके जोड़ीदार के रूप में एलेक्स लीस नजर आएंगे।

मध्यक्रम में ओली पॉप, जो रुट और जॉनी बेयरस्टो पर दारोमदार होगा। वहीं कप्तान बेन स्टोक्स और बेन फॉक्स निचले क्रम में जिम्मेदारी संभालेंगे। तेज गेंदबाजी अटैक में रॉबिंसन के अलावा जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी मौजूद है। टीम में एकमात्र स्पिनर के रूप में जैक लीच हैं।

इंग्लैंड को लॉर्ड्स टेस्ट में करारी हार का सामना करना पड़ा था। टीम पूरे तीन दिन भी दक्षिण अफ्रीका के सामने संघर्ष नहीं कर पाई थी और उनके बैजबॉल एप्रोच का भी मजाक बना था। लॉर्ड्स में टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई थी। जो रुट, जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स जैसे धाकड़ खिलाड़ी रन बनाने में नाकाम रहे थे। ऐसे में सीरीज बचाने के लिए इंग्लैंड को हर हाल में दूसरा टेस्ट जीतना होगा।

मैनचेस्टर टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

एलेक्स लीस, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स, स्टुर्अट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन, जैक लीच और ओली रॉबिंसन।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment