ENG vs IRE : आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबले के लिए इंग्लैंड ने प्लेइंग XI का किया ऐलान, नए गेंदबाज का होगा डेब्यू 

इंग्लैंड ने ज्यादातर प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी है
इंग्लैंड ने ज्यादातर प्रमुख खिलाड़ियों को जगह दी है

आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में गुरुवार, 1 जून से होने वाले टेस्ट मुकाबले (ENG vs IRE) के लिए इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग XI का ऐलान कर दिया है। इंग्लिश टीम ने ज्यादातर प्रमुख खिलाड़ियों को शामिल किया है लेकिन एकमात्र नए चेहरे के रूप में तेज गेंदबाज जोश टंग जगह बनाने में कामयाब रहे।

टंग को पिछले ही हफ्ते स्क्वाड में शामिल किया गया था। उन्हें अनुभवी जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिंसन के चोटिल होने के चलते बैकअप के रूप में जगह मिली थी। वहीं इन दोनों गेंदबाजों को चोट की समस्याओं को देखते हुए प्लेइंग XI में शामिल नहीं किया गया है लेकिन इनके एशेज से पहले फिट होने की संभावना है।

25 वर्षीय दाएं हाथ के जोश टंग का फर्स्ट क्लास क्रिकेट का रिकॉर्ड काफी अच्छा है। उन्होंने अभी तक 47 मैचों में 26.04 162 विकेट झटके हैं। इस दौरान 7 बार पारी में पांच विकेट भी लिए हैं।

हालाँकि, अनुभवी ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए अंतिम XI में जगह नहीं दी गई है। गेंदबाजी विभाग में अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड और मैथ्यू पॉट्स भी शामिल हैं। वहीं एकमात्र स्पिनर के रूप में जैक लीच को भी जगह मिली है।

चोट के कारण कई महीनों तक बाहर रहने वाले जॉनी बेयरस्टो भी लम्बे समय बाद एक्शन में दिखेंगे। वहीं उनके साथ मध्यक्रम में जो रुट, हैरी ब्रूक और कप्तान बेन स्टोक्स भी होंगे। टॉप ऑर्डर में जैक क्रॉली और बेन डकेट बतौर ओपनर नजर आएंगे, जबकि नंबर 3 पर ओली पोप होंगे।

आयरलैंड टेस्ट के लिए इंग्लैंड की प्लेइंग XI

बेन डकेट, जैक क्रॉली, ओली पोप, जो रूट, हैरी ब्रूक, बेन स्टोक्स (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, मैथ्यू पॉट्स, जोश टंग, जैक लीच।

आपको बता दें कि आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट को इंग्लैंड की टीम एशेज से पहले अपनी तैयारियों की शुरुआत के दृष्टिकोण से देख रही है। एशेज की शुरुआत 16 जून से होगी और इंग्लिश टीम अपने घर पर जरूर ऑस्ट्रेलिया को पटखनी देना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now