Create
Notifications

एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम का हुआ ऐलान, प्रमुख खिलाड़ी बाहर

इंग्लैंड ने एशेज के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों को चुना
इंग्लैंड ने एशेज के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों को चुना
Prashant Kumar

साल के अंत में शुरू होने वाली बहुप्रतीक्षित एशेज(Ashes) सीरीज के लिए इंग्लैंड (England Cricket Team) की टीम का ऐलान हो चुका है। टीम के मुख्य कोच सिल्वर वुड ने 17 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा की है, जिसमें इंग्लैंड के कई प्रमुख खिलाड़ियों को जगह मिली है। टीम की कमान नियमित कप्तान जो रुट ही सँभालते हुए नजर आएंगे। वहीं दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की भी जोड़ी देखने को मिलेगी। हालांकि बेन स्टोक्स चोट से रिकवर नहीं हो पाए हैं और इसी वजह से उन्हें स्क्वॉड में नहीं चुना गया है। यह सीरीज 8 दिसंबर से शुरू होगी और आखिरी मैच 14-18 जनवरी को खेला जायेगा।

टीम के मुख्य कोच सिल्वरवुड ने कहा कि वह काफी उत्साहित महसूस कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि यह टीम ऑस्ट्रेलिया में जरूर कुछ खास करेगी। उन्होंने कहा,

इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेटर के रूप में ऑस्ट्रेलिया का दौरा हमेशा ही अहम होता है। मुझे खुशी है कि हमारे सभी उपलब्ध खिलाड़ी दौरे के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम इस ऐतिहासिक सीरीज के दौरे और अनुभव का आनंद लेने के लिए उत्सुक हैं।
यही कारण है कि हम इस तरह की प्रतिष्ठित सीरीज में शामिल होने के लिए खेलते हैं और कोच करते हैं। हमारे आधे से अधिक स्क्वॉड ने पहले एशेज दौरे में भाग नहीं लिया है, जिसका अर्थ है कि हम तरोताजा होंगे और दुनिया के सबसे अच्छे स्थानों में से एक का दौरा करने के उत्साह को देख रहे होंगे। मेरा मानना है कि हमने सभी क्षेत्रों में विकल्पों और युवाओं और अनुभव के मिश्रण को ध्यान में रखते हुए एक संतुलित टीम का चयन किया है। स्थानों के लिए वास्तविक प्रतिस्पर्धा है और इतिहास बनाने का लक्ष्य रखते हुए खिलाड़ियों में कड़ी मेहनत और प्रतिस्पर्धा करने की वास्तविक इच्छा है।

एशेज के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड

जो रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोनाथन बेयरस्टो, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जैक क्रॉली, हसीब हमीद, डैन लॉरेंस, जैक लीच, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...