Create

"सिर्फ तीन टेस्ट मैच हारने से इंग्लैंड की टीम खराब नहीं बन गई है"

इंग्लैंड क्रिकेट टीम
इंग्लैंड क्रिकेट टीम
सावन गुप्ता

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद इंग्लैंड (England Cricket Team) के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। रूट के मुताबिक इंग्लिश टीम को भले ही इस टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि इंग्लैंड एक खराब टीम है।

इंग्लैंड की टीम भारत दौरे से श्रीलंका को दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से हराकर आई थी। इसके बाद भारतीय टीम को भी उन्होंने पहले मुकाबले में हरा दिया था। हालांकि उसके बाद उन्हें तीन लगातार मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा और सीरीज भी गंवानी पड़ी।

ये भी पढ़ें: वॉशिंगटन सुंदर के शतक नहीं पूरा कर पाने को लेकर उनके पिता ने पुछल्ले बल्लेबाजों पर जताया गुस्सा

जो रूट का पूरा बयान

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने भारत के खिलाफ सीरीज में मिली हार के बावजूद अपनी टीम का बचाव किया। उन्होंने कहा,

सिर्फ इन तीन मुकाबलों में हार की वजह से हम खराब टीम नहीं बन गए हैं। अगर पूरे विंटर को देखें तो हमारा प्रदर्शन अच्छा रहा है। हमने तीन बेहतरीन परफॉर्मेंस इस दौरान दिए। जब गेंद स्पिन हुई तो हम अच्छी तरह से उसका सामना नहीं कर पाए। लेकिन जब हम अपने होम कंडीशंस में खेलते हैं तो फिर अलग तरह की टीम बन जाते हैं।

जो रूट ने इससे पहले कहा था कि भारत के खिलाफ पहला मैच हमारे लिए सकारात्मक था। हमने पिछले तीन मुकाबलों में भारत की बराबरी नहीं की और हमें इस अनुभव और इस श्रृंखला से सीखने और खुद को बेहतर बनाए रखने की आवश्यकता है। हमें विकसित होकर और आगे बढ़ने की जरूरत है। कुछ कुछ प्रमुख क्षेत्र हैं जहां भारत ने खेल को पकड़ा और हमने ऐसा नहीं किया।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल जारी, दो दिग्गज टीमों के बीच खेला जाएगा पहला मुकाबला


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...