Create

क्रिकेट न्यूज: एलेक्स हेल्स को ड्रग्स लेने के कारण 21 दिन के लिए किया गया बैन 

Enter caption

विश्वकप की तैयारियों में जुटी इंग्लैंड टीम के लिए बुरी खबर आई है। उसके प्रमुख और युवा खिलाड़ी एलेक्स हेल्स ड्रग टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद एलेक्स पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कुछ दिनों के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। हाल ही में इंग्लैंड के लिए चुनी गई विश्वकप टीम के 15 संभावित सदस्यों में उनका नाम भी था। जल्द ही इंग्लैंड का ट्रेनिंग कैंप और पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला भी शुरू होने जा रही है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए यह खबर बड़े झटके की तरह है क्योंकि इस बार टीम अपने घरेलू मैदान में विश्वकप खेलेगी और उसका बीते कुछ साल से प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। एलेक्स हेल्स का हाल ही में रुटीन फोलिक टेस्ट लिया गया। इसमें पाया गया कि उन्होंने शौकिया तौर पर ड्रग लिया है। यह दूसरा मौका है, जब वह अपने करियर में प्रतिबंधित ड्रग सेवन में फंसे हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि हेल्स पर 21 दिनों का बैन तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है। इस तरह वह अब किसी तरह के क्रिकेट का हिस्सा नहीं रहेंगे। साथ ही उनकी वार्षिक सैलरी से पांच फीसदी रकम काट ली जाएगी। अब अगर तीसरी बार एलेक्स ड्रग टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए तो उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाया जा सकता है।

हेलिक फोलिक टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले सभी खिलाड़ियों का नियमित तौर पर होता है। यह जांच किसी सीरीज से पहले और बाद में होती है। कहा जा रहा है कि एलेक्स कार्डिफ में शुरू होने वाले टीम के कैंप का हिस्सा होंगे। वो अपना प्रतिबंध पूरा करने के बाद उससे जुड़ेंगे। हालांकि, मामला अगर और गंभीर होता है तो हेल्स की जगह जोफ्रा आर्चर को भी विश्वकप में मौका दिया जा सकता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment