इंग्लैंड के ओपनर का धुआंधार शतक, तीसरे वनडे में भी धमाकेदार जीत

Netherlands v England - 3rd One Day International
Netherlands v England - 3rd One Day International

इंग्लैंड ने एम्स्टलवीन में खेले गए तीसरे वनडे में नीदरलैंड्स को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से जीत हासिल कर ली। इस सीरीज में लगातार तीन जीत के साथ इंग्लैंड की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग अंक तालिका में भी टॉप पर पहुंच गई है। नीदरलैंड्स ने पहले खेलते हुए 49.2 ओवर में 244 रन बनाये, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने सिर्फ दो विकेट खोकर 31वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

जेसन रॉय ने 101 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, जोस बटलर ने तीन मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की मदद से 248 रन बनाये और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड्स को शुरूआती झटका 16 के स्कोर पर लगा, लेकिन उसके बाद मैक्स ओ'डॉड, बास डी लीड और स्कॉट एडवर्ड्स ने अर्धशतक लगाकर टीम को 200 के पार पहुंचाने में अहम योगदान दिया। स्कॉट एडवर्ड्स ने लगातार तीसरा अर्धशतक लगाया और 64 रन बनाकर आउट हुए, वहीं मैक्स ओ'डॉड ने 50 और बास डी लीड ने 56 रनों की पारी खेली। टॉम कूपर ने भी 33 रनों का योगदान दिया।

हालाँकि 203/3 के बाद नीदरलैंड्स की पारी लड़खड़ा गई और सिर्फ 41 रनों के अंदर बचे हुए 7 विकेट गिर गए। इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए, वहीं ब्रायडन कार्स ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड को जेसन रॉय और फिलिप सॉल्ट (49) ने फिर से जबरदस्त शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी निभाई। हालाँकि पॉल वैन मीकरन के 10वें ओवर में 85 के ही स्कोर पर इंग्लैंड को दो झटके लगे और सॉल्ट के अलावा डेविड मलान खाता खोले बिना आउट हो गए।

यहाँ से जेसन रॉय ने जोस बटलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी निभाई और टीम को 119 गेंद शेष रहते एकतरफा जीत दिला दी। जेसन रॉय ने 86 गेंदों में नाबाद 101 रन बनाये, वहीं जोस बटलर 64 गेंदों में 86 रन बनाकर नाबाद रहे।

Quick Links

Edited by Prashant