स्टुअर्ट ब्रॉड ने जेम्स एंडरसन को लेकर प्रतिक्रिया दी, दोनों गेंदबाजों ने सबसे मुश्किल बल्लेबाज का नाम बताया

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड
जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड

जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड की जोड़ी इंग्लैंड की सबसे सफल तेज गेंदबाजों की जोड़ी ही नहीं बल्कि क्रिकेट इतिहास की सबसे सफल तेज गेंदबाजी जोड़ी भी है। इन दोनों ने एक साथ खेलते हुए इंग्लैंड के लिए क्रिकेट के सबसे लंबे फार्मेट में 1069 विकेट हासिल किए हैं। वहीं अब एक इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने यह बात स्वीकार की है कि वे कभी भी एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा नहीं करते थे। साथ ही दोनों ने यह भी बताया कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को गेंदबाजी करना उनके लिए सबसे मुश्किल था।

स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन इंस्टाग्राम लाइव सत्र के दौरान सामने आए। जहां ब्रॉड ने कहा कि हमारे बारे में एक बड़ी ताकत यह है कि हम जो भी मैच खेलते हैं उसमें हम बहुत स्पर्धा करते हैं और मुझे नहीं लगता कि हमने कभी एक दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धी की हैं। हम हमेशा इस रवैया के साथ खेलते थे कि हमें टीम के लिए 10 विकेट लेने हैं।

ये भी पढ़ें - हरभजन सिंह ने चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच का सबसे बड़ा फर्क बताया

इस बातचीत के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड ने इस बात का भी खुलासा किया है कि मिड ऑन पर फील्डिंग के कारण वो और एंडरसन एक साथ आ सके। उन्होंने कहा, यह पुराने स्कूल की तरह नहीं है जहां गेंदबाज अपना ओवर खत्म करता है और ओवरों के बीच फाइन लेग पर फील्ड में जाता है। जब आपका गेंदबाजी पार्टनर फाइन लेग पर फील्डिंग करता है को गेंदबाजी के दौरान बातचीत में काफी मुश्किल आती है। मिड ऑन पर फील्डिंग करने से वास्तव में मदद मिलती है।'

स्टुअर्ट ब्रॉड जिनके नाम पर 485 टेस्ट विकेट हैं, उन्होंने इस दौरान 2015 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में अपने प्रदर्शन को 15 में से 8 अंक दिए हैं। इस दौरान उन्होंने अपने सबसे यादगार स्पेल के बारे में भी बताया। उन्होंने कहा कि ट्रेंट ब्रिज नॉटिंघम 2015 एशेज में मेरे घरेलू मैदान में मेरा सबसे यादगार स्पेल था। एशेज को उस मैदान पर रिटेन करना और चौथे टेस्ट के पहले दिन का स्पेल बहुत खास था।

Quick Links

App download animated image Get the free App now