Create
Notifications

इंग्लैंड कर सकता है एशेज सीरीज का बायकॉट या नए कप्तान के साथ दूसरे दर्जे की टीम भेज सकता है - रिपोर्ट 

England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Fourth LV= Insurance Test Match: Day Four
सावन गुप्ता
visit

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड (AUS vs ENG) के बीच होने वाली एशेज सीरीज (Ashes Series) खटाई में पड़ती नजर आ रही है। खबरों के मुताबिक इंग्लैंड की टीम (England Cricket Team) इस प्रतिष्ठित सीरीज का बायकॉट कर सकती है या फिर नया कप्तान बनाकर अपने दूसरे दर्जे की टीम भेज सकती है।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने बोर्ड के रवैये से खुश नहीं हैं। दरअसल कुछ प्लेयर्स ने ऑस्ट्रेलिया में कड़े क्वांरटीन नियमों की वजह से सीरीज को आंशिक तौर पर या पूरी तरह से पोस्टपोन किए जाने की मांग की थी।

अभी के नियमों के हिसाब से मेहमान टीम जो सीधे टी20 वर्ल्ड कप के बाद बायो बबल से आएगी उन्हें 14 दिनों के क्वांरटीन में रहना होगा। इस दौरान सभी खिलाड़ियों को अपने रूम के बाहर डेली दो से तीन घंटे की ट्रेनिंग की अनुमति मिलेगी। वहीं इन दो हफ्तों के बाद भी कड़े बायो-बबल नियम लागू रह सकते हैं।

इंग्लैंड के कुछ प्लेयर्स ने एशेज सीरीज को पोस्टपोन या दो पार्ट में करने की मांग की थी

यही वजह है कि इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने एशेज सीरीज को पोस्टपोन करने या फिर इसे दो पार्ट में आयोजित करने की मांग की थी। हालांकि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड तय शेड्यूल के मुताबिक ही सीरीज का आयोजन कराना चाहता है और इसमें कोई फेरबदल नहीं चाहता है। यही वजह है कि कई खिलाड़ी इस वक्त काफी निराश हैं।

टीम के कुछ खिलाड़ी इस वक्त एशेज सीरीज को पूरी तरह से बायकॉट करने के बारे में सोच रहे हैं। हालांकि जो खिलाड़ी केवल एक ही फॉर्मेट में खेलते हैं वो इस टूर पर जा सकते हैं। इसका मतलब ये हुआ कि इंग्लैंड के दूसरे दर्जे की टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को टीम का कप्तान बनाया जा सकता है।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now