Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लैंड टीम ने सक़लैन मुश्ताक़ का अनुबंध बढ़ाया 

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
2.09K   //    Timeless

इंग्लैंड के खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करते सकलैन मुश्ताक
इंग्लैंड के खिलाड़ियों को प्रशिक्षित करते सकलैन मुश्ताक

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज फिरकी गेंदबाज सकलैन मुश्ताक काफी समय से स्पिन सलाहकार के रूप में इंग्लैंड को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वह इंग्लैंड की विश्व चैंपियन बनी टीम के सहयोगी स्टाफ के सदस्य भी रहे हैं। अब उनका अनुबंध फिर से 55 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। इस तरह वह पूरी एशेज सीरीज के दौरान इंग्लिश टीम से जुड़े रहेंगे। वह स्पिन सलाहकार के रूप में टीम के साथ काम करते रहेंगे। 

सकलैन ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक फाइनल के बाद इंग्लैड को जीतते हुए देखना शानदार रहा। इस जीत का श्रेय मुख्य कोच ट्रेवर बेलिस के शानदार मार्गदर्शन और खिलाड़ियों के बीच शानदार रिश्तों को दिया जा सकता है। फिलहाल मैं आगे भी स्पिन सलाहकार के रूप में इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ा रहूंगा। 

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन में व्यूअरशिप के मामले में 2005 के एशेज से जरा से अंतर से पिछड़ा विश्वकप फाइनल

42 वर्षीय ऑफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने एकदिवसीय और टेस्ट मैच मिलाकर कुल 496 विकेट लिए हैं। उन्होंने वनडे में 288 और टेस्ट में 208 विकेट झटके हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने कभी मुझे पाकिस्तान टीम के सहायक स्टाफ के रूप में काम करने के लिए नहीं चुना। हालांकि, पीसीबी जब भी मुझसे संपर्क करेगा मैं हमेशा टीम और खिलाड़ियों के साथ काम करने के लिए तैयार रहूंगा। मालूम हो कि पीसीबी ने 2015 विश्वकप से पहले ऑफ स्पिनर सईद अजमल के एक्शन में सुधार के इरादे से कुछ हफ्तों के लिए सकलैन मुश्ताक की सेवाएं ली थीं लेकिन उन्हें लंबे समय के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी थी।

सकलैन ने कहा कि इंग्लैंड ने विश्वकप के लिए बहुत मेहनत की थी। इस टीम के खिलाड़ी एक-दूसरे के बहुत करीब हैं। वे लगातार एक-दूसरे का समर्थन और मदद करते रहते हैं। वे उन खिलाड़ियों की मदद भी करते हैं, जो अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं रहते हैं। इसके अलावा, सकलैन वेस्टइंडीज टीम के सहयोगी स्टाफ का भी हिस्सा रहे हैं, जिन्होंने टी-20 वर्ल्डकप जीता था।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...