कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं जेम्स एंडरसन? 22 साल के करियर में जमकर की कमाई

Sneha
James Anderson Net Worth and Source Of Income
जेम्स एंडरसन और डेनिएला लॉयड (Photo Credit - Instagram/jimmya)

James Anderson Net Worth and Source Of Income: इंग्लैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज ने अपनी नेशनल टीम की सफलता में महत्वपूर्ण योगदान दिया है, खासकर टेस्ट मैचों में, जिसमें उनके आंकड़े सबसे शानदार हैं। वह क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में इंग्लैंड के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं। जेम्स एंडरसन अपने करियर का आखिरी मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल रहे हैं। ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर खेला जा रहा यह मुकाबला सीरीज का पहला मैच है और एंडरसन का 188वां टेस्ट मैच है।

जेम्स एंडरसन कितने करोड़ के हैं मालिक?

एंडरसन ने इस साल अप्रैल में उस समय संन्यास का मन बना लिया था जब ईसीबी के डायरेक्टर रॉब की, कोच ब्रेंडन मैकुलम और कप्तान बेन स्टोक्स ने उन्हें बता दिया था कि वह 2025-26 में खेले जाने वाले एशेज की उनकी योजना का हिस्सा नहीं हैं। एंडरसन का करियर काफी लंबा रहा है। इस दौरान उन्होंने करोड़ों में कमाई की है। क्रिकबाउंसर डॉट कॉम की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के इस गेंदबाज कुल संपत्ति 20 मिलियन डॉलर यानी लगभग 160 करोड़ रुपये आंकी गई है। एंडरसन की कमाई का मुख्य स्रोत उनकी मैच फीस और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के साथ अनुबंध और उनके ब्रांड एंडोर्समेंट हैं।

41 वर्षीय एंडरसन ने कई रियल एस्टेट और व्यवसायों में भी निवेश किया है। वहीं, एक रिपोर्ट के मुताबिक, एंडरसन की वर्तमान इंग्लैंड सैलरी लगभग 7 करोड़ रुपये है। इसके अलावा वह वेलमैन, थॉमस कुक स्पोर्ट और वैम्पायर क्रिकेट सहित कई ब्रांड विज्ञापनों से अच्छी कमाई करते हैं। एंडरसन के पास चेशायर में एक आलीशान विला है, जिसकी कीमत करोड़ों में आंकी गई है।

जेम्स एंडरसन का टेस्ट रिकॉर्ड

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन 700 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले और इकलौते तेज गेंदबाज हैं। इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड की तरफ से 188 टेस्ट मैच खेले और अभी तक 700 विकेट लिए हैं। अनुभवी खिलाड़ी ने अपने देश के लिए कई मैच जीतने वाले स्पेल फेंके हैं और जेम्स एंडरसन के टेस्ट विकेटों की संख्या उनकी शानदार गेंदबाजी का प्रमाण है। गेंदबाज ने इंग्लैंड के लिए रेड-बॉल क्रिकेट में 32 बार पांच विकेट और तीन बार 10 विकेट भी अपने नाम दर्ज किए।

Quick Links

Edited by Priyam Sinha
App download animated image Get the free App now