इंग्लैंड की टीम बारिश की वजह से एशेज टेस्ट नहीं हारी है...पूर्व तेज गेंदबाज ने निकाली भड़ास

Nitesh
बारिश की वजह से इंग्लैंड की वापसी की उम्मीदों को लगा झटका
बारिश की वजह से इंग्लैंड की वापसी की उम्मीदों को लगा झटका

इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हर्मिसन (Steve Harmison) ने एशेज सीरीज में टीम को मिली हार के लिए उनके खराब खेल को जिम्मेदार ठहराया है। स्टीव हर्मिसन के मुताबिक सब लोग यही कह रहे हैं कि मैनचेस्टर में अगर आखिरी दो दिन बारिश ना हुई होती तो फिर एशेज सीरीज में इंग्लैंड को हार ना मिलती लेकिन ऐसा नहीं है। इंग्लैंड इसलिए हारी क्योंकि उन्होंने पहले दो मैचों में काफी खराब खेला था। हर्मिसन ने रिजर्व डे की मांग को भी खारिज कर दिया और कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए।

मैनचेस्टर में खेला गया एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच बारिश की भेंट चढ़ गया और इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने एशेज को एक बार फिर से रिटेन कर लिया है। पहले दो मैच हारने के बाद इंग्लैंड ने लीड्स में हुए मुकाबले को जीतकर सीरीज में वापसी की थी और चौथे मैच में भी उन्होंने अपनी जीत लगभग पक्की कर ली थी। हालांकि आखिर के दो दिन लगातार बारिश हुई और इसी वजह से मुकाबला ड्रॉ हो गया और इंग्लैंड को निराशा हाथ लगी।

चौथे एशेज टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम काफी अच्छी पोजिशन में थी लेकिन बारिश की वजह से उन्हें ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। इंग्लैंड के खिलाड़ी और कई पूर्व क्रिकेटर्स के मुताबिक अगर बारिश ना हुई होती तो फिर इंग्लैंड ये मैच जीत जाती और एशेज सीरीज भी अपने नाम कर सकती थी। कई सारे एक्सपर्ट्स ने रिजर्व डे की भी मांग की।

इंग्लैंड को पहले दो मैचों में की गई गलतियों का खामियाजा भुगतना पड़ा है - स्टीव हार्मिसन

हालांकि स्टीव हर्मिसन इससे बिल्कुल भी इत्तेफाक नहीं रखते हैं। talkSPORT's पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा "कई सारे जो बयान आ रहे हैं उसको लेकर मैं बिल्कुल भी सहमत नहीं हूं। कई सारे लोगों का कहना है कि रिजर्व डे होना चाहिए और ये चीज मेरी समझ से परे है। इंग्लैंड की टीम मैनचेस्टर में दो दिनों की बारिश की वजह से एशेज नहीं हारी है। टीम इसलिए हारी है क्योंकि हमने पहले और दूसरे टेस्ट मैच में कई सारी गलतियां की थीं।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now