टी20 वर्ल्ड कप के लिए फेवरिट नहीं है इंग्लैंड, जानिए जोस बटलर ने ऐसा क्यों कहा ?

Pakistan v England - 7th IT20
जोस बटलर ने चौंकाने वाला बयान दिया है

इंग्लैंड के लिमिटेड ओवरों के कप्तान जोस बटलर (Jos Buttler) ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए फेवरिट नहीं है। बटलर के मुताबिक इंग्लिश टीम ऑस्ट्रेलिया में जाकर अपने गेम को इंज्वॉय करना चाहती है।

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से हो रहा है और सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं। टी20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड की टीम में जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, डेविड मलान और मोईन अली जैसे कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। हालांकि इसके बावजूद बटलर अपनी टीम को जीत के लिए फेवरिट नहीं मानते हैं।

मैं अपनी टीम को फेवरिट नहीं मानता हूं - जोस बटलर

जोस बटलर के मुताबिक उनकी टीम खतरनाक जरूर है लेकिन फेवरिट नहीं है। बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल पोडकास्ट में उन्होंने कहा,

मैं निश्चित तौर पर खुद को फेवरिट नहीं मानता हूं। मैं अपनी टीम को खतरनाक मानता हूं जिनके खिलाफ खेलने में टीमों को डर लगेगा। अगर आप हमारे लाइन-अप को देखें तो इसमें कई बेहतरीन टैलेंट और मैच विनर प्लेयर मौजूद हैं। हम बस वहां पर जाकर अपने गेम का लुत्फ उठाना चाहते हैं।

इससे पहले जोस बटलर ने अपनी फिटनेस को लेकर भी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि अब मैं 100 प्रतिशत फिट हूं। पाकिस्तान में अच्छी तरह से मैंने रिहैब किया था। शायद मैं पहले भी खेल सकता था लेकिन वर्ल्ड कप नजदीक होने की वजह से रिस्क नहीं लेना चाहता था।

जोस बटलर ने हाल ही में पाकिस्तान का दौरा किया था लेकिन वहां पर वो एक भी मुकाबला नहीं खेले थे। पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कुल सात टी20 मुकाबले खेले गए थे लेकिन उनमें से बटलर एक भी मैच का हिस्सा नहीं थे। हालांकि ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वो खेलेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now