Create

रोहित शर्मा ने इंग्लैंड में खेलना सबसे मुश्किल काम बताया

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

इंग्लैंड (England Cricket Team) के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट मैच (IND vs ENG) की पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड में क्रिकेट खेलना सबसे चुनौतीपूर्ण होता है। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ इंटरव्यू में उन्होंने ये बात कही।

रोहित शर्मा के मुताबिक जब कोई खिलाड़ी इंग्लैंड में बेहतर प्रदर्शन करता है तो उसे काफी संतुष्टि मिलती है। इसकी वजह ये है कि यहां पर कंडीशंस काफी टफ होते हैं और क्रिकेट खेलना आसान नहीं होता है।

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

स्काई स्पोर्ट्स पर दिनेश कार्तिक के साथ बातचीत में रोहित शर्मा ने कहा कि अभी तक उन्होंने सिर्फ दो ही टेस्ट मुकाबले इंग्लैंड में खेले हैं लेकिन इससे उन्हें पता चल गया है कि यहां खेलना कितना मुश्किल काम है। उन्होंने कहा,

बिना किसी शक के इंग्लैंड में खेलना सबसे चुनौतीपूर्ण होता है। सालों से हम ऐसा देखते आ रहे हैं। पूरे क्रिकेट जगत में ये बात होती है और मैंने भी इसका अनुभव किया है। मैंने यहां पर लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट तो काफी खेली है लेकिन टेस्ट मैच सिर्फ दो ही खेले हैं। यहां पर खेलना एक चैलेंज होता है। इसीलिए जब आप इस तरह की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो फिर आपको खुशी होती है। मुझे पता है कि टीम को मुझसे क्या उम्मीदें हैं और मैं वैसा ही करने की कोशिश कर रहा हूं।

भारतीय टीम के पास इंग्लैंड में जीत हासिल करने का बेहतरीन मौका है - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने ये भी कहा कि इस बार भारतीय टीम के पास टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करने का सबसे शानदार मौका है। उन्होंने कहा,

मैं चाहता हूं कि भारतीय टीम जीत हासिल करे। मैं इस बारे में नहीं सोच रहा हूं कि मैं कितने रन या शतक बनाऊंगा। हमारे पास जीतने का बेहतरीन मौका है क्योंकि हमारी टीम काफी अच्छी है। टीम में 20 विकेट लेने वाले गेंदबाज मौजूद हैं और इसीलिए हम इंग्लैंड के बल्लेबाजों को चुनौती पेश करेंगे। मिडिल ऑर्डर में उनके पास अनुभव की कमी है लेकिन वे सभी बेहतरीन बल्लेबाज हैं। हमारे पास इस बार जीत हासिल करने का सबसे बढ़िया मौका है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment