Create
Notifications

इंग्लैंड लायंस ने आयरलैंड को 7 विकेट से शिकस्त दी 

फिलिप सॉल्ट
फिलिप सॉल्ट
मयंक मेहता

साउथैम्पटन में इंग्लैंड लायंस और आयरलैंड के बीच टूर मैच खेला गया। इस मैच में इंग्लैंड लायंस ने आयरलैंड की टीम को 7 विकेट से हराकर बेहतरीन जीत दर्ज की। इंग्लैंड लायंस के लिए फिलिप सॉल्ट 58 गेंदों में बेहतरीन शतकीय पारी।

इससे पहले आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनकी शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने 25 के स्कोर पर पहला विकेट गंवा दिया था। पॉल स्टर्लिंग (53) और एंडी बैलबर्नी (60) ने साझेदारी करते हुए स्कोर को 100 के पार लेकर गए। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारी खेली। हालांकि 137 के स्कोर तक आयरलैंड ने इन दोनों के विकेट गंवा दिए। विलियम पोर्टरफील्ड (32), लॉर्कन टकर (26) और केविन ओ'ब्रायन (28) को भी शुरुआत मिली, लेकिन वो बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

इस बीच हैरी टैक्टर (55) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली और वो 42वें ओवर में 238 के स्कोर पर आउट हुए। अंत में आयरलैंड की टीम ने 49.4 ओवरों में 296 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड लायंस के लिए हेनरी ब्रुक्स और टॉम हेल्म ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट लिए।

जेम्स विंस और फिलिप सॉल्ट ने इंग्लैंड लायंस के लिए खेली जबरदस्त पारियां

297 रनों का पीछा करने उतरी इंग्लैंड लायंस की शुरुआत बेहद खराब रही और उन्होंने पहली ही गेंद पर जेसन रॉय का विकेट गंवा दिए। हालांकि फिलिप सॉल्ट और जेम्स विंस ने धुआंधार पारियां खेलते हुए इंग्लैंड लायंस को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। विंस ने 43 गेंदों में 12 चौकों की मदद से 66*, फिलिप सॉल्ट ने 58 गेंदों में 14 चौके और 2 छक्कों की मदद से 100* और कप्तान इयोन मॉर्गन ने 20 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 22* रन बनाए और यह तीनों खिलाड़ी रिटायर हो गए।

इसके बाद सैम बिलिंग्स ने 36 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद रहते हुए 54* रन बनाए और 35वें ओवर में ही इंग्लैंड की टीम को जीत दिला दी। लॉरी इवांस (18) और लियाम लिविंग्सटन (28) ने भी अपना योगदान दिया और इंग्लैंज लायंस ने 7 विकेट से मैच को जीता। आयरलैंड के लिए मार्क अडेयर ने 2 और सिमी सिंह ने 2 विकेट लिए।

आपको बता दें कि आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच 30 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। सीरीज के तीनों मुकाबले साउथैम्पटन में ही खेले जाने हैं। यह सीरीज आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत खेली जाएगी।

यह भी पढ़ें: आईसीसी ने वर्ल्ड कप सुपर लीग टूर्नामेंट का ऐलान किया


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...