Create
Notifications

वनडे की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के का वर्ल्ड रिकॉर्ड, जोस बटलर का धमाका

इंग्लैंड की टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
इंग्लैंड की टीम ने धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
reaction-emoji
निरंजन

इंग्लैंड (England) ने नीदरलैंड्स (Netherlands) के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में धमाकेदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते नुए कुछ रिकॉर्ड कायम किये। उनमें एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी इंग्लैंड ने अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड की टीम ने कुल 26 छक्के अपनी पारी में लगाए।

इस पहले वनडे क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का कीर्तिमान इंग्लैंड के ही नाम था। इंग्लिश टीम ने साल 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। नम्बर तीन पर भी इंग्लैंड का ही नाम है। वेस्टइंडीज के खिलाफ 2019 में ही इंग्लैंड ने 24 छक्के जड़े थे। अब 26 छक्कों के साथ इंग्लिश टीम एक बार फिर से टॉप पर है।

नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा रन जोस बटलर के बल्ले से आए। उन्होंने 47 गेंदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया था। बटलर ने 70 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 162 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 7 चौके और 14 छक्के देखने को मिले। लियाम लिविंगस्टोन ने भी 6 छक्के जमाए। फिलिप साल्ट और डेविड मलान के बल्लों से 3-3 छक्के आए।

इंग्लैंड की टीम ने वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाया। 4 विकेट पर 498 रन बनाते हुए इंग्लिश टीम ने नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में यह अब तक का सर्वाधिक स्कोर है। वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के नाम 481 रन का स्कोर था। इसको आज तोड़ते हुए इस टीम ने एक नया रिकॉर्ड स्थापित कर दिया।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...